Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,142,192
मामले (भारत)
529,039,594
मामले (दुनिया)

अवैध शराब के कारोबारियों पर एंटी मनी लांड्रिंग सेल की बड़ी कार्रवाई, सवा करोड़ की संपत्ति जब्त

सेल ने 29 आरोपियों से वसूल की रकम, 12 गाड़ियां-लाखों की शराब भी ली कब्जे में

अवैध शराब के कारोबारियों पर एंटी मनी लांड्रिंग सेल की बड़ी कार्रवाई, सवा करोड़ की संपत्ति जब्त

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल (Himachal) में अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोगों के लिए पुलिस ने कड़ा मैसेज दिया है। अवैध शराब (Illegal Liquor ) का कारोबार करने वालों पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। हिमाचल पुलिस (Himachal Police) द्वारा संगठित अपराधों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए डीजीपी (DGP) की अध्यक्षता में गठित एंटी मनी लांड्रिंग सेल द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। सेल द्वारा जिला मंडी के पुलिस थाना सुंदरनगर के तहत बीते जनवरी में जहरीली शराब पीकर 7 लोगों की मौत होने के मामले में आरोपियों से अब तक 1 करोड़ 21 लाख 18 हजार 800 रुपयों की संपत्ति जब्त की गई है। इसमें सेल द्वारा मामले में 29 आरोपियों से इस बड़ी कार्रवाई को अमल में लाया गया है। इसके तहत 1 लाख 99 हजार की अंग्रेजी शराब, 72 लाख 60 हजार की 12 गाड़ियां, 17 लाख 86 हजार रुपयों की देशी शराब, 3 लाख 73 हजार रुपयों का ईएनए और 25 लाख रुपयों की नकदी कब्जे में ली गई है। इस कार्रवाई से प्रदेश पुलिस के विशेष सेल द्वारा शराब माफियाओं (Liquor Mafia) की कमर तोड़ कर रख दी गई है।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः पंजाब की गाड़ी से बरामद की गई अवैध शराब की बड़ी खेप

पुलिस अधीक्षक (SP) मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि बीते जनवरी में पुलिस थाना सुंदरनगर के तहत जहरीली शराब को लेकर दर्ज किए गए मामले में जांच के दौरान आरोपियों की संपत्ति और अन्य साधनों की जांच भी अमल में लाई गई है। इस मामले में मंडी पुलिस (Mandi Police) द्वारा पुलिस मुख्यालय के माध्यम से ईडी को जांच सौंपी गई थी। इस कार्रवाई में ईडी द्वारा आरोपियों की अब तक 1 करोड़ 21 लाख 18 हजार 800 रुपयों की जांच अमल में लाई गई है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल के इस जिला में तय हुए शराब के रेट, अधिक वसूलने पर होगा 50 हजार जुर्माना

उन्होंने कहा कि मामले में अभी पुलिस की जांच जारी है। पुलिस द्वारा मामले की हर पहलू से जांच अमल में लाई जा रही है। बता दें कि बीते जनवरी माह में हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सुंदरनगर (Sundernagar) के सलापड़ और कांगू में नकली व जहरीली शराब का सेवन करने से 7 लोगों की मौत हो गई थी। मामले में मंडी पुलिस द्वारा 29 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। मामले में पुलिस द्वारा जांच को लेकर एसआईटी (SIT) का भी गठन किया गया था।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है