Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Corona Update: हिमाचल में आज आठ नए मामले, 7 मरीज हुए ठीक

Corona Update: हिमाचल में आज आठ नए मामले, 7 मरीज हुए ठीक

- Advertisement -

शिमला/हमीरपुर। हिमाचल में आज अब तक कोरोना (Corona) पॉजिटिव के 8 नए मामले सामने आए हैं। इसमें कांगड़ा (Kangra) में चार और मंडी (Mandi) में एक मामला सामने आया है। साथ ही सोलन में तीन मामले सामने आए हैं। वहीं, आज कोरोना पॉजिटिव 7 मरीज ठीक भी हुए हैं। इसमें कांगड़ा के दो, हमीरपुर (Hamirpur) जिला में दो और बिलासपुर जिला के तीन मरीज शामिल हैं। बिलासपुर (Bilaspur) में तीन मरीजों के ठीक होने के बाद एक्टिव केस 11 रह गए हैं। सात लोग ठीक हो चुके हैं। हमीरपुर में एक्टिव केस 83 रह गए हैं। 9 लोग ठीक हुए हैं। एक की मृत्यु हुई है। कांगड़ा जिला में 48 एक्टिव रह गए हैं। 20 लोग ठीक हुए हैं और एक की मौत हुई है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 281 पहुंच गया है। एक्टिव केस फिर 200 से कम हो गए हैं। यह 199 रह गए हैं। 77 लोग ठीक हुए हैं। पांच की मृत्यु हुई है।

यह भी पढ़ें: बदला मौसमः कोटखाई, जुब्बल, चौपाल में Hailstorm, सेब व चेरी की फसल तबाह

आज 615 सैंपल में 1125 नेगेटिव

हिमाचल में आज 1615 सैंपल जांच को आए हैं। इसमें अब तक 1125 नेगेटिव रहे हैं। 489 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल से मंडी (Mandi) का एक पॉजिटिव मामला सामने आया है। कांगड़ा के चार औक सोलन के तीन मामले पिछले कल के पेंडिंग सैंपल से हैं। हिमाचल में अब तक 32449 के सैंपल कोरोना जांच को लिए जा चुके हैं। इसमें 31655 नेगेटिव रहे हैं। 281 ही पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी 513 की रिपोर्ट आनी बाकी है। इसमें पिछले कल के 24 सैंपल की रिपोर्ट भी शामिल है। वहीं, 39806 लोगों को निगरानी पर रखा जा चुका है। 14908 लोग 28 दिन का निगरानी पीरियड पूरा कर चुके हैं। साथ ही 24898 अभी निगरानी में हैं।

यह भी पढ़ें: Shimla : सड़क से फिसलकर नाले में जा गिरी Car, चालक की गई जान

हमीरपुर के दोनों मरीजों को कोविड सेंटर से घर भेजा

हमीरपुर जिला में आज कोरोना संक्रमित दो लोगों के नमूनों की फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें कोविड केयर सेंटर से 14 दिन के होम क्वारंटाइन में घर भेज दिया गया है। इनका उपचार आरसीएच भोटा एवं समर्पित कोविड (Covid) केयर सेंटर, डुग्घा में चल रहा था। डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज, हमीरपुर के चिकित्सा अधीक्षक एवं आरसीएच भोटा के नोडल अधिकारी डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि टौणीदेवी क्षेत्र के ग्वारडू गांव का 54 वर्षीय व्यक्ति सेकंडरी आइसोलेशन सुविधा स्थल, आरसीएच भोटा में गत 18 मई से उपचाराधीन था। उसके प्रथम फॉलोअप सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर अब इस व्यक्ति को कड़े होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। दूसरा व्यक्ति बड़सर क्षेत्र के तेच्छ गांव का है और समर्पित कोविड केयर सेंटर, डुग्घा में गत 16 मई से उपचाराधीन था। आज प्राप्त इसके फॉलोअप नमूनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर इसे भी अब होम क्वारंटाइन में घर भेज दिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है