×

Himachal की तीन नगर निगम में हो गई ताजपोशी, Solan में फंसा पेंच- जाने

आज शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे बीजेपी पार्षद, अब 16 को होगा चुनाव

Himachal की तीन नगर निगम में हो गई ताजपोशी, Solan में फंसा पेंच- जाने

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल (Himachal) की चार नगर निगम में से तीन धर्मशाला (Dharamshala), पालमपुर और मंडी (Mandi) में मेयर (Mayor) और डिप्टी मेयर (Deputy Mayor) की ताजपोशी हो गई है। वहीं, सोलन नगर निगम (Solan Nagar Nigam) में पेंच फंस गया है। आज बीजेपी (BJP) के 7 और एक निर्दलीय पार्षद ने शपथ ग्रहण समारोह से किनारा कर लिया। कांग्रेस (Congress) के ही 9 पार्षद शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे। इसके चलते नगर निगम मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव नहीं हो पाया। अब 16 अप्रैल को चुनाव होगा। सोलन नगर निगम में 17 वार्ड हैं। इसमें कांग्रेस के 9, बीजेपी के सात और एक निर्दलीय प्रत्याशी जीत कर आया है। एक निर्दलीय सहित बीजेपी के सात पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में ना पहुंचने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है। चर्चाएं हैं कि बीजेपी नगर निगम सोलन में कब्जे की फिराक में है।


यह भी पढ़ें: दीपाली जसवाल बनी नगर निगम मंडी की पहली मेयर, वीरेंद्र बने डिप्टी मेयर

 

 

बता दें कि आज 9 कांग्रेसी पार्षदों ने पद व गोपनीयता की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह 11 बजे आयोजित किया जाना था, लेकिन कांग्रेस के पार्षद एक घंटे देरी से पहुंचे। इससे पहले ही एडीसी सोलन अनुराग चंद्र शर्मा (ADC Solan Anurag Chandra Sharma) आगामी शपथ ग्रहण समारोह के लिए 16 अप्रैल की तारीख तय कर समारोह से निकल गए थे। इस बात का पता जब कांग्रेसियों को चला तो वह आग बबूला हो गए। डीसी सोलन के दखल के बाद एडीसी सोलन शपथ करवाने आए, जिसके बाद कांग्रेस के 9 पार्षदों को एडीसी सोलन अनुराग चंद्र शर्मा ने शपथ दिलाई। इस दौरान चुनाव प्रभारी राजेंदर राणा (Rajender Rana) सहित कांग्रेस के विधायक हर्षवर्धन चौहान, कर्नल धनी राम शांडिल भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: धर्मशालाः BJP के ओंकार नैहरिया बने Mayor-सर्वचंद गलोटिया डिप्टी मेयर

कांग्रेस नगर निगम चुनाव प्रभारी राजेंदर राणा व विधायक हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि जिस तरह से एडीसी शपथ ग्रहण समारोह से नदारद हो गए व 16 अप्रैल की तिथि दे गए थे, उससे कहीं ना कहीं राजनीतिक दबाव की बू आ रही है। लोकतंत्र में इस तरह की ओछी हरकतें अधिकारी को नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके 9 पार्षदों ने पद व गोपनीयता की शपथ ली है और कांग्रेस पार्टी ही नगर निगम की कुर्सी पर काबिज होगी।

यह भी पढ़ें: पालमपुर नगर निगमः कवरिंग कैंडिडेट के तौर भरा था नामांकन, अब बन गए डिप्टी मेयर

इन्होंने ली शपथ अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अनुराग चन्द्र शर्मा ने आज यहां नगर निगम सोलन के 09 नव निर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर नगर निगम सोलन के वार्ड नम्बर 04 से निर्वाचित पार्षद संगीता ठाकुर, वार्ड नम्बर 07 से निर्वाचित पार्षद पूजा, वार्ड नम्बर 08 से निर्वाचित पार्षद पूनम, वार्ड नम्बर 10 से निर्वाचित पार्षद ईशा पराशर, वार्ड नम्बर 11 से निर्वाचित पार्षद अभय शर्मा, वार्ड नम्बर 12 से निर्वाचित पार्षद ऊषा शर्मा, वार्ड नम्बर 14 से निर्वाचित पार्षद राजीव कुमार, वार्ड नम्बर 15 से निर्वाचित पार्षद संतोष ठाकुर तथा वार्ड नम्बर 17 से निर्वाचित पार्षद सरदार सिंह ठाकुर को शपथ दिलवाई गई। अनुराग चन्द्र शर्मा ने इस अवसर पर उपस्थित सभी पार्षदों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि नगर निगम सोलन के शेष पार्षदों को शपथ 16 अप्रैल को प्रातः 11 बजे नगर निगम सोलन के हॉल में दिलाई जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है