×

धर्मशालाः BJP के ओंकार नैहरिया बने Mayor-सर्वचंद गलोटिया डिप्टी मेयर

चयन से पहले सीएम जयराम ठाकुर ने धर्मशाला पहुंच बनाई रणनीति

धर्मशालाः BJP के ओंकार नैहरिया बने Mayor-सर्वचंद गलोटिया डिप्टी मेयर

- Advertisement -

धर्मशाला। नगर निगम धर्मशाला (Municipal Corporation Dharamshala) में मेयर (Mayor) पद पर बीजेपी के ओंकार नैहरिया (Onkar Naiharia) का चयन कर लिया गया है। जबकि बीजेपी को समर्थन देने वाले निर्दलीय सर्वचंद गलोटिया (Sarv Chand Galotia) डिप्टी मेयर चुन लिए गए हैं। इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने धर्मशाला पहुंचकर रणनीति को अंजाम दिया। बता दें कि ओंकार नैहरिया को निर्विरोध चुन लिया गया। वहीं, डिप्टी मेयर के लिए निर्दलीय सर्वचंद गलोटिया और पूर्व मेयर देवेंद्र जग्गी के बीच मुकाबला हुआ। मतदान में सर्वचंद गलोटिया को 11 और देवेंद्र जग्गी को 6 मत पड़े।


यह भी पढ़ें :- Breaking : नगर निगम धर्मशाला में मेयर-डिप्टी के चयन से पहले BJP को मिला एक और निर्दलीय का साथ

गलोटिया यूं तो बीजेपी (BJP) से ही ताल्लुक रखते हैं,लेकिन चुनाव में टिकट ना मिलने पर उन्होंने निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़कर जीत दर्ज करवाई थी। वह चुनाव परिणाम के अगले ही दिन बीजेपी खेमे को समर्थन देने के लिए सामने आ गए थे। खैर इससे पहले आज सुबह धर्मशाला पहुंचकर सीएम जयराम ठाकुर ने बीजेपी व बीजेपी को समर्थन देने वाले सदस्यों से मुलाकात की। उसी दौरान इन मेयर व डिप्टी मेयर (Deputy Mayor) के नाम पर अंतिम मुहर लगाई गई।

यह भी पढ़ें :- First Hand : दीपाली जसवाल होंगी मंडी नगर निगम की पहली मेयर, वीरेंद्र भट्ट डिप्टी मेयर! 

इसके अलावा धर्मशाला नगर निगम के मेयर ओंकार नैहरिया वार्ड नंबर तीन से जीतकर आए हैं। जबकि सर्वचंद गलोटिया वार्ड नंबर 16 से चुनाव जीते हैं। आज नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण में सभी सदस्यों ने भाग लिया। इसके बाद चुनाव हुए, लेकिन चुनाव प्रक्रिया शुरू होने पर कांग्रेस ने मेयर के लिए अपना कोई भी प्रत्याशी नहीं दिया, जिससे बीजेपी के ओंकार नैहरिया का मेयर पद पर निर्विरोध चयन कर लिया गया। इसी तरह डिप्टी मेयर पद  के लिए बीजेपी की तरफ से सर्वचंद गलोटिया का नाम प्रस्तावित किया गया। वहीं,  धर्मशाला नगर निगम के वार्ड 11 के कांग्रेसी पार्षद और पूर्व मेयर देवेंद्र जग्गी   ने भी नामांकन भरा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है