Covid-19 Update

2,63,113
मामले (हिमाचल)
2,45, 890
मरीज ठीक हुए
3936*
मौत
40,085,116
मामले (भारत)
359,251,319
मामले (दुनिया)

हिमाचल: बिजली बोर्ड की टीम को सलाम, 4 फीट बर्फ में 14 घंटे पैदल चल बहाल की विद्युत लाइनें

चौपाल से टीम ने हुली-झीकनी में पहुंच कर बहाल की बिजली आपूर्ति

हिमाचल: बिजली बोर्ड की टीम को सलाम, 4 फीट बर्फ में 14 घंटे पैदल चल बहाल की विद्युत लाइनें

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में भारी बर्फबारी के बाद चार फीट बर्फबारी (Snowfall) में पैदल सफर कर बिजली लाइनों को दुरूस्त किया है। बता दें कि बर्फबारी के चलते प्रदेश भर के कई क्षेत्रों में चार दिन से ब्लैकआउट है। ऐसे में शिमला (Shimla) जिला के चौपाल (Chopal) क्षेत्र की 30 सदस्यीय टीम ने चार फीट बर्फ में 14 घंटे तक पैदल चलकर हुली-झीकनी पुल 22 केवी लाइन दुरुस्त कर आपूर्ति को बहाल कर दिया है। 14 घंटे के सफर में कर्मचारी बर्फ में कमर तक धंस गए थे, लेकिन उनका हौसला कम नहीं हुआ। क्षेत्र के लोगों ने टॉर्च की रोशनी में खंभों पर चढ़कर काम करने वाली ऐसी जुझारू टीम को सम्मानित करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: साफ मौसम के बीच विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जाने कौन से जिले हैं रडार पर

 

 

वहीं बिजली बोर्ड के अधिशासी अभियंता चंद्रसेन ने बताया कि हुली-झीकनी पुल 22 केवी लाइन से चौपाल और नेरवा के 443 ट्रांसफार्मर जुड़े हैं। इसमें 340 ठप हो गए थे। करीब 45 किलोमीटर की लाइन एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर ठप थी। जिसको ठीक करने के लिए विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों (Electricity department employees) और मजदूरों ने बर्फीली हवाओं के बीच 8 किलोमीटर की पैदल चढ़ाई के बाद चंबी, दुलारा, टयाडी, देहात, देओत में लाइनों को दुरुस्त किया। उधर, उत्तराखंड की सीमा से लगती 33 केवी चाढना-कुपवी लाइन को भी 45 घंटों में बहाल कर दिया है।

 

 

एसडीएम चौपाल चेत सिंह ने बताया कि बिजली बोर्ड की यह टीम सोमवार सुबह 7:30 बजे निकल गई थी। रात 9:32 बजे ही पूरे क्षेत्र की बिजली बहाल कर लौटी है। बर्फबारी से अमूमन अधिकतर ट्रांसफार्मर ठप हो जाते हैं। पेड़ गिरने से भी लाइनें टूट जाती हैं। उपमंडल चौपाल के अधिकतर क्षेत्रों में बिजली बहाल कर दी थी। लेकिन दोबारा बर्फबारी होने से कुछ क्षेत्रों में फिर से ब्लैकआउट हुआ है जिसे ठीक करने में टीमें जुटी हैं।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है