हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

गांधी जयंती पर कर्मचारियों ने शुरू किया “एनपीएस हिमाचल छोड़ो अभियान”, चरखा कात जताया विरोध

एनपीएस कर्मचारी संघ ने याद किए राष्ट्रपिता, ओपीएस बहाली तक संघर्ष जारी रखने का लिया प्रण

गांधी जयंती पर कर्मचारियों ने शुरू किया “एनपीएस हिमाचल छोड़ो अभियान”, चरखा कात जताया विरोध

- Advertisement -

शिमला/धर्मशाला। ओल्ड पेंशन की बहाली को लेकर एनपीएस कर्मचारी संघ (NPS Employees Association) द्वारा क्रमिक अनशन शुरू किया गया है और वोट फ़ॉर ओपीएस अभियान (Vote for OPS Campaign) भी चलाया है। वहीं आज यानी रविवार को गांधी जयंती के अवसर पर एनपीएम संघ ने एनपीएस हिमाचल छोड़ो अभियान शुरू कर दिया है।रविवार को गांधी जयंती पर शिमला के सीटीओ पर 13 अगस्त से क्रमिक अनशन पर बैठे कर्मचारियो ने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और चरखा कात कर ओल्ड पेंशन बहाली (OPS) की मुहिम को आजादी के आंदोलन से जोड़ कर प्रदर्शित कर अपना रोष जताया। वहीं धर्मशाला में भी एनपीएस एसोसिएशन के सैंकड़ों कर्मचारियों ने अनशन स्थल पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Father of the Nation Mahatma Gandhi) को याद किया और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

NPS-Shimla

NPS-Shimla

राजधानी शिमला में रविवार को गांधी जयंती पर सीटीओ पर 13 अगस्त से क्रमिक अनशन पर बैठे कर्मचारियो ने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और चरखा काता। एनपीएस संघ शिमला के अध्यक्ष कुशाल शर्मा ने कहा कि आज राष्टपिता महात्मा गांधी की जयंती है। जिस तरह से महात्मा गांधी ने अग्रेजो भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया था, उसी तरह आज एनपीएस हिमाचल छोड़ो अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के 2015 में आज के ही दिन न्यू पेंशन स्कीम के खिलाफ आंदोलन शुरू हुआ थाए और जिस तरह से शांतिपूर्ण तरीक़े से महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) ने अंग्रेजो को भारत छोड़ने पर मजबूर किया थाए उसी तर्ज पर न्यू पेंशन स्कीम को हिमाचल से बाहर करेगे। उन्होंने कहा कि कर्मचारी सरकार से भीख नहीं बल्कि अपना हक मांग रहे हैं। प्रदेश का कर्मी अपना हक ले कर रहेगे। उन्होंने कहा कि यह संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक ओल्ड पेंशन बहाल नहीं की जाती है।

NPS-Dharamshala

NPS-Dharamshala

कर्मचारियों का पैसा पूंजीपतियों की कंपनियों में लगाया जा रहा

वहीं धर्मशाला (Dharamshala) में एसोसिएशन ने महात्मा गांधी के आदेशों पर चलने का प्रण लिया। एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान रजिंदर मन्हास ने पुरानी पेंशन बहाली को आजादी की दूसरी लड़ाई बताते हुए कहा कि देश में आज फिर पूंजीपतियों का धीरे धीरे प्रभाव बढ़ रहा है और कर्मचारियों का पैसा इन पूंजीपतियों की कंपनियों में जबरदस्ती एनपीएस के रूप में लगाया जा रहा है जो कतई मंजूर नही है। इस अवसर पर एसोसिएशन ने एनपीएस भारत छोड़ो की मुहिमष् की शुरुआत भी की। इस दौरान अलग अलग खंडों के सैंकड़ो कर्मचारियों ने राष्ट्रपिता को श्रदांजलि अर्पित की और पेंशन बहाली तक संघर्ष जारी रखने का प्रण लिया।

NPS-Mandi

NPS-Mandi

मंडी में निकाली रैली, सेरी मंच पर चरखा कातकर दिया गांधीवादिता का संदेश

मंडी। महात्मा गांधी ने नारा दिया था अंग्रेजों भारत छोड़ो और आज उनकी जयंती पर हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों ने नारा दिया है एनपीएस हिमाचल छोड़ो। यह नारा आज एनपीएस कर्मचारी महासंघ ने मंडी में गांधी जयंती और अपने संगठन के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिया। कर्मचारियों ने शहर भर में एनपीएस हिमाचल छोड़ो के नारों के साथ एक रोष रैली भी निकाली। इसके बाद कर्मचारियों ने गांधी चौक पर स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया और सेरी मंच पर चरखा काता। एनपीएस कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि जब तक पुरानी पेंशन की बहाली नहीं होती तब तक कर्मचारियों का आंदोलन गांधीवादी तरीके से जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों ने वोट फॉर ओपीएस का नारा पहले ही दे रखा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है