Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

फर्जी Corona Negative Certificate के सहारे हिमाचल में पर्यटकों की एंट्री, हिरासत में लेकर किए Quarantine

फर्जी Corona Negative Certificate के सहारे हिमाचल में पर्यटकों की एंट्री, हिरासत में लेकर किए Quarantine

- Advertisement -

कुल्लू/रामशहर। कोविड-19 के इस दौर में हिमाचल में एंट्री मारने के लिए फर्जी नेगेटिव सर्टिफिकेट (Fake negative certificate) के साथ चार पर्यटक धरे गए हैं। ये सभी दिल्ली से यहां पहुंचकर कुल्लू में एंट्री मारने की फिराक में थे कि पुलिस की चैकिंग में इनकी पोल खुल गई। अंततः इनके खिलाफ मामला दर्ज कर इन्हें हिरासत में लेने के साथ ही संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक कुल्लू के रोपा चेक पोस्ट पर मंडी से रात ढाई बजे चार पर्यटक आए और यहां पर अधिकारियों को कोरोना की फर्जी रिपोर्ट दिखाकर कुल्लू (Kullu) में प्रवेश की कोशिश की। इस पर अधिकारियों ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि यह रिपोर्ट जो यह लेकर आए थे, फर्जी पाई गई।

यह भी पढ़ें: Corona Breaking: हिमाचल में बना रिकॉर्ड, अब तक नहीं हुआ है ऐसा- जरूर पढ़ें खबर, मिलेगी राहत

 

यह रिपोर्ट एसआरएफ और आईडी किसी दूसरी लैब की थी। इनकी पहचान सागर कुमार पुत्र विनोद कुमार निवासी दिल्ली, 21 वर्षीय पंकज कुमार सरवन पुत्र पूर्ण चंद निवासी दिल्ली, 28 वर्षीय जयचंद पुत्र राम सरण निवासी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश, 20 वर्षीय राम विलास पुत्र रघुनंदन निवासी दिल्ली-91 के रूप में हुई है। पुलिस ने भुंतर थाने (Bhuntar police station) के तहत चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में लेकर संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया चारों से कोरोना की फर्जी रिपोर्ट दिखाकर कुल्लू की रोपा चेक पोस्ट से प्रेवश करने की कोशिश की। चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर इन्हें संस्थागत क्वारंटाइन किया।

 

 

ठेकेदार ने नहीं ली थी अनुमति

रामशहर। बीबीएन में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण नालागढ़ पुलिस (Nalagarh Police) ज्यादा चौकस हो गई है। इसी के चलते ढेरोवाल बैरियर से करीब 47 प्रवासी मजदूरों को हिमाचल मे घुसने नहीं दिया और वापस भेज दिया गया। नालागढ़ के डीएसपी मानव वर्मा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि ढेरोवाल बैरियर से करीब 47 मजदूर सैनीमाजरा स्थित थिओन फार्मा की ओर आ रहे है। पुलिस द्वारा जांच करने पर पाया गया कि ना तो कंपनी ने, ना ही ठेकेदार ने सरकार से इस विषय में कोई अनुमति नहीं ली थी। अतः इन सभी मजदूरों को हिमाचल सीमा से बाहर कर दिया गया और जब तक सरकार या प्रशासन से औपचारिक अनुमति प्राप्त नही कर ली जातीए इन्हें हिमाचल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने नालागढ़ थाना में आपदा प्रबंधन की धारा 188, 268 और 270 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है