Covid-19 Update

2, 85, 003
मामले (हिमाचल)
2, 80, 796
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,134,332
मामले (भारत)
526,876,304
मामले (दुनिया)

हिमाचल: दाल के पैकेट में मरा चूहा मिलने के मामले में नया खुलासा, आप भी पढ़ें

वीडियो बनाने वाले व्यक्ति के पास नहीं मिला दाल का पैकेट

हिमाचल: दाल के पैकेट में मरा चूहा मिलने के मामले में नया खुलासा, आप भी पढ़ें

- Advertisement -

वीडियो बनाने वाले व्यक्ति के पास नहीं मिला दाल का पैकेट हिमाचल के सिरमौर (Sirmaur) जिला के शिलाई विधानसभा क्षेत्र के कफोटा के पाब गांव में दाल के पैकेट में मरा हुआ चूहा (Dead Rat) मिलने की घटना में नया खुलासा हुआ है। मामले पर संज्ञान लेते हुए हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम समिति के क्षेत्रीय प्रबंधक नाहन विजय शर्मा ने मौके पर जांच की। जांच में उन्होंने पाया कि वीडियो (Video) बनाने वाले व्यक्ति के पास दाल का वह पैकेट उपलब्ध नहीं है, जिसके अंदर चूहा मिलने का उस व्यक्ति द्वारा दावा किया गया है।

यह भी पढ़ें: सरकारी दाल के पैकेट से निकला मरा हुआ चूहा, खाद्य एवं खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष के गृह क्षेत्र का मामला

 

 

उन्होंने बताया कि वीडियो में जो पैकेट दाल चना का दिखाया जा रहा है उसमें पैकेट के साथ छेड़छाड़ प्रतीत हो रही है क्योंकि पैकेट एक तरफ से खुला हुआ है। जबकि निगम द्वारा वितरित की जा रही दाल के पैकेट एक तरफ से लगभग 90 प्रतिशत पारदर्शी है और दूसरी ओर से 40 प्रतिशत पैकेट का हिस्सा पारदर्शी होता है। इसीलिए चूहे जैसी बड़ी चीज पैकेट के बाहर से बिना खोले आसानी से भी देखी जा सकती है। उन्होंने बताया कि चूहे जैसी बड़ी चीज यदि पैकेट के अंदर होती तो विभाग या निगम के ध्यान में लाया जा सकता था जिससे कि किसी भी प्रकार की अनियमितता को सत्यापित किया जा सकता था और संबंधित आपूर्तिकर्ता के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा सकती थी।

 

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि वर्तमान में निगम के द्वारा जो दाले वितरित की जा रही है वह एनसीसीएफ (NCCF) द्वारा पूरी तरह स्वचालित संयंत्र में पैक की जाती है और निगम के माध्यम से उपभोक्ताओं को वितरित की जाती है जिसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाता है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा थोक गोदाम कफोटा में दाल चना तथा अन्य खाद्य सामग्री के बाकी बचे स्टॉक को भी मौके पर जांचा गया और गुणवत्ता को प्रमाणित करने के लिए दाल चना के सैंपल को विश्लेषण के लिए शिमला की प्रयोगशाला में भेजा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है