Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

रचनात्मक होते हैं ऐसे लोग, ये जीवन में जोखिम लेना करते हैं पसंद

व्यक्तित्व के बारे में बताती हैं उंगलियां

रचनात्मक होते हैं ऐसे लोग, ये जीवन में जोखिम लेना करते हैं पसंद

- Advertisement -

हमारी उंगलियां हमारे व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताती हैं। अगर किसी की उंगलियां लंबी होती हैं तो वे लोग काफी रचनात्मक हो सकते हैं। वहीं, अगर किसी की उंगलियां (Fingers) छोटी हैं तो वे लोग अधिक व्यावहारिक हो सकते हैं। आध्यात्मिक रूप से उंगलियां मार्गदर्शक भी हो सकती हैं। अगर किसी की तर्जनी अनामिका से छोटी है तो इस मतलब है वे लोग अधिक सहज हैं।

यह भी पढ़ें:हर जगह अलग पहचान बनाती हैं इस राशि की लड़कियां, आसानी से नहीं मानती कभी हार

कहा जाता है कि जिन लोगों की अनामिका उनकी तर्जनी से थोड़ी छोटी होती है वे लोग आत्मविश्वास और स्वाभाविक नेता के रूप में सामने आते हैं। वे गुणात्मक होते हैं और अपने कार्यों के बारे में बहुत ज्यादा सावधान होते हैं। ऐसे लोग अपने जीवन में जोखिम लेना पसंद करते हैं, उनके विपरीत, जो लोग इस श्रेणी में आते हैं, वे पहले कदम उठाने वाले नहीं होते हैं। वे अधिक विश्लेषणात्मक होते हैं। चाहे रिश्ते या व्यावसायिक सौदे के मामले में, वे चीजों को शुरू करने के लिए दूसरे की प्रतीक्षा करते हैं। वे स्थिर होते हैं, लेकिन उस तरह के नहीं होते हैं जो पल भर में निर्णय लेते हैं।

वहीं, जिन लोगों की तर्जनी उंगली अनामिका की तुलना में छोटी होती है वे लोग अधिक आकर्षक होते हैं। वे मजे़दार व्यक्तित्व के होते हैं और जीवन में पार्टी का मजा उठाना पसंद करते हैं। साथ ही जीवन में जोखिम लेना भी पसंद करते हैं और अधिकांश निर्णय खुद के ही लेते हैं। अगर कोई उनके अनुसार कार्य नहीं करे तो वे उसके बारे में सोचने और उस पर नाराज होने के बजाय समाधान खोजना की अधिक संभावना रखते हैं। अक्सर दूसरे उन्हें ओवर अचीवर्स के रूप में देखते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि वे समर्पित और महत्वाकांक्षा होते हैं। उनके निर्णय काफी आवेग में लिए हो सकते हैं।

अगर हमारी तर्जनी और अनामिका की लंबाई समान है तो हमारे शांत, स्थिर और संतुलित जीवन की ओर आगे बढ़ने की अधिक संभावना है। हम जो कुछ भी करते हैं या निर्णय लेते हैं वह संयोग और भाग्य पर भी निर्भर करता है। हम कड़ी मेहनत करने और लाभ प्राप्त करने में विश्वास करते हैं। हमारा व्यक्तित्व बहुत ही सौम्य है। कई बार हम गलत भी होते हैं तो हमारे इस स्वभाव की वजह से लोग हम पर उंगली नहीं उठाते हैं। हम ऐसे व्यक्ति हैं जिस पर लोग भरोसा कर सकते हैं और अपनी समस्याओं को शेयर कर सकते हैं। हमारी सकारात्मक ही लोगों को हमारी ओर खींचती है। जो लोगो को हमारे पर विश्वास दिलाती है।

छोटी उंगलियों वाले लोगों को अक्सर अधिक व्यावहारिक और सीधे-साधे रूप में देखा जाता है। वे अपनी सोच समय को कुशलतापूर्वक व्यवस्थित और प्रबंधित करने में अक्सर अच्छे होते हैं। वे अपनी सोच प्रक्रिया में अधिक विश्लेषणात्मक भी हो सकते हैं। छोटी उंगलियों वाले लोग आमतौर पर जीवन के प्रति अपने दृष्टिकोण में कम आदर्शवाद और अधिक यथार्थवादी होते हैं। लंबी उंगलियों वाले लोगों को अक्सर अधिक रचनात्मकता और सहज ज्ञान से युक्त देखा जाता है। किसी व्यक्ति के उंगलियों की लंबाई उसके व्यक्तित्व प्रकार को समझने में हमारी मदद करती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है