Covid-19 Update

2,21,437
मामले (हिमाचल)
2,16,413
मरीज ठीक हुए
3,704
मौत
34,081,040
मामले (भारत)
241,402,481
मामले (दुनिया)

कोटखाई के थरोला गांव में आग का तांडव, आनी में PWD स्टोर आया चपेट में

गांव के 15 से अधिक परिवार हुए बेघर, फौरी राहत दी

कोटखाई के थरोला गांव में आग का तांडव, आनी में PWD स्टोर आया चपेट में

- Advertisement -

शिमला/आनी। शिमला (Shimla) जिला के कोटखाई के थरोला गांव में आग (Fire) लगने से कई घर जल गए हैं। वहीं, कुल्लू (Kullu) के आनी में पीडब्ल्यूडी (PWD) के स्टोर में आग लग गई। आग जंगल में लगी थी और जंगल से खेतों तक आ पहुंचा। स्टोर को भी अपनी चपेट में ले लिया। बता दें कि शिमला जिले के कोटखाई तहसील के थरोला गांव में आज दोपहर बाद करीब 3.30 बजे भयंकर आग लग गई। आग लगने से 15 से अधिक परिवार बेघर हो गए हैं। बताया जा रहा है कि आग गांव के नीचे घासनी से लगी और इसने गांव को अपनी चपेट में ले लिया। घासनी से आग आगे बढ़ते हुए गांव तक पहुंच गई। आधा गांव इसकी चपेट में आ गया। आग लगने से करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें: Himachal में जंगल में लगी आग ने जला डाली कई किसानों की गेहूं की फसल

 

 

आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) को दी गई। सूचना मिलने के बाद कोटखाई (Kotkhai) से फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों के साथ फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाना शुरू किया।
आग लगने से कमल, दिनेश, पवन, रूपिंदर, सुरेंद्र, दौलत राम, राजेंद्र सिंह, लक्की पुरटा, नरेश्वर, जगत राम, कला देवी, सुरक्षा, अरुण, हैप्पी और प्रताप आदि के घर जले हैं। वहीं, सुरेंद्र की दो गाय भी इसकी चपेट में आई हैं। थरोला पंचायत के पूर्व प्रधान राकेश चौहान ने बताया कि आग से भारी नुकसान हुआ है। आग लगने की इस घटना में कई लोगों का सब कुछ जल गया है और कुछ पशु भी मरे हैं। सूचना मिलने पर इस बीच, पुलिस (Police) और स्थानीय प्रशासन भी मौके पर पहुंचा। प्रशासन ने पीड़ितों को फौरी राहत दी। प्रभावित परिवारों को राशन और कंबल आदि का प्रबंध किया। प्रशासन की टीम नुकसान का आकलन कर रही है।

यह भी पढ़ें: हमीरपुर में हीरानगर के जंगल में लगी आग , वन संपदा को पहुंचा नुकसान

वहीं, कुल्लू के आनी उपमंडल में आगजनी से दलाश पीडब्ल्यूडी सब डिवीजन के स्टोर को नुकसान पहुंचा है। जंगल और खेतों से फैली आग की चपेट में पीडब्ल्यूडी के दलाश सब डिवीजन का स्टोर आने से इसमें आग लग गई। गनीमत रही कि आग बेकावू होने से पहले ही आनी के फायर स्टेशन से फायर सर्विसेज की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और पीडब्ल्यूडी के स्टोर और साथ लगते ऑफिस (Office) को जलने से बचा लिया गया। हालांकि इस आगजनी में पीडब्ल्यूडी के स्टोर में रखा तारकोल, ईंधन की लकड़ी और पुराने टायर आदि कुछ मात्रा में जल गए हैं। पीडब्ल्यूडी के इस स्टोर में ही डीजल आदि भी रखा गया था, अगर आग की लपटें इन तक पहुंच जाती तो आग पर काबू पाना मुश्किल हो जाता। एसडीओ संजय शर्मा (SDO Sanjay Sharma) ने बताया कि जैसै ही आग भड़कने की सूचना जेई मिन्हास शर्मा को मिली तो उन्होंने तुरंत मौके पर जाकर आनी के फायर स्टेशन से संपर्क किया ।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है