Covid-19 Update

2, 85, 003
मामले (हिमाचल)
2, 80, 796
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,134,332
मामले (भारत)
526,876,304
मामले (दुनिया)

हिमाचल में चरस और चिट्टे का बढ़ने लगा कारोबार, आज चार युवक गिरफ्तार

हरियाण का युवक चिट्टा तो हिमाचल का चरस के साथ मंडी में किया गिरफ्तार

हिमाचल में चरस और चिट्टे का बढ़ने लगा कारोबार, आज चार युवक गिरफ्तार

- Advertisement -

मंडी/हमीरपुर। हिमाचल के मंडी जिला में नशा तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामले में मंडी पुलिस ने 28 ग्राम चिट्टे के साथ एक युवक को धर दबोचा है। वहीं एक अन्य मामले में पुलिस ने 94 ग्राम चरस के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार औट थाना की टीम ने शुक्रवार को थाने के गेट के समीप वाहनों की चेकिंग के लिए नाका लगाया था, यह नाका एसआई नीरज सिंह की अगुवाई में लगाया गया था। इस दौरान पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान दिल्ली से मनाली जा रही (लक्ष्मी हॉलिडे) वोल्वो बस को चेकिंग के लिए रोका तो बस में सवार 22 वर्षीय युवक से 28 ग्राम चिट्टा (Chitta) बरामद किया गया। पकड़े गए युवक की पहचान अंशुल पुत्र सुखदेव सिंह निवासी अंबाला हरियाणा के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: जहरीली शराब केस में एक और गिरफ्तार, अब यहां मिली बड़ी खेप

वहीं बीते रोज भी औट पुलिस थाना की टीम ने थाना प्रभारी ललित महंत के अगुवाई में वाहनों की चेकिंग के लिए औट के लिए नाका लगाया था। इस दौरान भी पुलिस ने कुल्लू (Kullu) से मंडी आ रही कनिका बस में सवार सिरमौर निवासी शुभम कमल से 94 ग्राम चरस बरामद की। थाना प्रभारी औट इंस्पेक्टर ललित महंत ने दोनों मामलों की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है व आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस के द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ छेड़ा गया अभियान लगातार जारी है और किसी भी सूरत में नशे के काले काले कारोबार में संलिप्त अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।

18 वर्षीय युवक से चिट्टा बरामद

हमीरपुर। सदर थाना हमीरपुर की टीम ने 18 वर्षीय एक युवक से 3.86 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। हमीरपुर पुलिस द्वारा आरोपी अक्षित ठाकुर पुत्र प्रीतम सिंह ठाकुर गांव झलवाणी नरेली तहसील व जिला हमीरपुर को पकड़ने में सफलता प्राप्त की गई तथा उसके कब्जा से 3.86 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। टीम जिला मुख्यालय से सटे पक्का भरो में गश्त पर थी। इस दौरान पैदल चल रहे एक युवक की शक के आधार पर तलाशी ली। तलाशी के दौरान युवक के पास 3.86 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक हमीरपुर डॉक्टर आकृति शर्मा ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर जिला पुलिस हमीरपुर ने विभिन्न थाना के अंतर्गत 5 मामले पकड़े हैं। ताजा मामले में सदर थाना हमीरपुर के टीम ने पक्का भरो में एक युवक से चिट्टा बरामद किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

कांगू में चरस के साथ युवक गिरफ्तार

सुंदरनगर। पुलिस थाना सुंदरनगर (Sundernagar) के तहत आने वाली सलापड़ पुलिस चौकी की टीम ने कांगू क्षेत्र में एक युवक के कब्जे से 213.40 ग्राम चरस (Charas) बरामद करने में सफलता हासिल की है पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सलापड़ पुलिस चौकी की टीम कांगू क्षेत्र में गश्त पर मौजूद थी। उस दौरान पुलिस को सूचना मिली की हमीरपुर के भोरंज क्षेत्र का रहने वाला 22 वर्षीय शिवम कुमार अपने किराए के कमरे में रहता है जब पुलिस ने शक के आधार पर उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से 213.40 ग्राम चरस बरामद की गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चिट्टा तस्करी के सरगना को लेकर हमीरपुर पहुंची चंडीगढ़ पुलिस

 

 

हमीरपुर। वर्ष 2019 में पकड़े गए चिट्टा सप्लाई के सबसे बड़े सरगना को चंडीगढ़ पुलिस ने हमीरपुर (Hamirpur) न्यायालय में पेश किया। मामला वर्ष 2019 में हमीरपुर जिला से जुड़ा होने के चलते नाइजीरियन को शुक्रवार के दिन हमीरपुर कोर्ट में पेश किया गया है। हमीरपुर पुलिस ने ही चिट्टा सप्लायर नाइजीरियन को दिल्ली में विशेष अभियान चलाकर गिरफ्तार किया था। हमीरपुर पुलिस द्वारा पूछताछ की प्रक्रिया पूरा करने के बाद इसे चंडीगढ़ पुलिस के सुपुर्द किया गया था। बताया जा रहा है कि इस नाइजीरियन के तार हमीरपुर जिला सहित अन्य बाहरी राज्यों से भी जुड़े थे। इसी कड़ी में चंडीगढ़ पुलिस ने भी इसे अपनी कस्टडी में लिया था। उसी मामले में चंडीगढ़ पुलिस नशा तस्कर को लेकर हमीरपुर पहुंची। यहां इसे न्यायालय में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: कार में चरस की खेप लेकर जा रहे युवक गिरफ्तार, ऐसे हुआ पर्दाफाश

बता दें कि भोरंज पुलिस ने प्रदेश के युवकों को हेरोइन (चिट्टा) की सप्लाई करने वाले सरगना को दिल्ली के संतनगर से वर्ष 2019 में पकड़ा था। हमीरपुर के भोरंज में चिट्टे के साथ पकड़े गए दो युवकों की निशानदेही पर पुलिस की टीम ने यह कार्यवाही की थी। तत्कालीन एसएचओ कुलवंत की अगुवाई में टीम ने नाइजीरियन सरगना को 90.5 ग्राम चिट्टे के साथ दबोचा था। पुलिस ने आरोपी को दिल्ली के न्यायालय में भी पेश किया था तथा वहां से इसे पुलिस रिमांड मिला था। बाद में नशा तस्करी के सरगना को हमीरपुर लाया गया था। बता दें कि हमीरपुर के दो युवकों से चिटटा बरामद होने के बाद पुलिस ने नशा तस्करी के सरगना तक पहुंचने में सफलता हासिल की थी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है