Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,842,668
मामले (दुनिया)

गिरिपार को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा देने की मिली सैद्धांतिक मंजूरी

केंद्रीय मंत्री अमित शाह से सीएम जयराम ठाकुर ने उठाया मुद्दा

गिरिपार को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा देने की मिली सैद्धांतिक मंजूरी

- Advertisement -

दिल्ली। जनजातीय क्षेत्र का दर्ज के लिए संघर्ष कर रहे गिरिपार (Giripar ) के लोगों के लिए आज दिल्ली से बहुत बड़ी खुशखबरी आई है। गिरिपार को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा देने की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। इसको लेकर अगले हफ्ते कैबिनेट (Cabinet) में प्रस्ताव लाया जाएगा। प्रस्ताव के पास होने के बाद संसद में बिल पेश किया जाएगा। इस मांग को लेकर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडन अमित शाह से मिला था। इस दौरान बीजेपी (BJP) अध्यक्ष सुरेश कश्यप] राजीव बिंदल और बलदेव तोमर भी  मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- सीएम जयराम ठाकुर की घोषणाओं पर छिड़ी सियासत, AAP बोली…यह हमारी नकल

सीएम ने केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री से की भेंट 

सीएम जयराम ठाकुर ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) से भेंट की। सीएम ने गेहूं खरीद केंद्र खोलने के लिए सहायता प्रदान करने के लिए केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन 11 खरीद केंद्रों के माध्यम से गेहूं की खरीद की जाएगी।  उन्होंने केंद्रीय मंत्री से ऊना (Una) में विद्युत वाहन विनिर्माण पार्क के लिए सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया और कहा कि इससे स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के साथ-साथ औद्योगिक विकास को प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी।  सीएम ने उन्हें अवगत करवाया कि राज्य सरकार ने कुल्लू (Kullu) के लिए स्वीकृत बुनकर केंद्र को कार्यशील बनाने के लिए तेजी से कार्य किया है। उन्होंने इसके लिए विशेषज्ञ सहायता प्रदान करने का भी आग्रह किया।

उन्होंने अमृतसर-कोलकाता औद्योगिक गलियारे में बद्दी (Baddi) नोड स्थापित करने का आग्रह करते हुए कहा कि इसके लिए मंत्रालय की सहायता महत्त्वपूर्ण होगी। केंद्रीय मंत्री ने मंत्रालय के अधिकारियों को पूर्ण सहयोग प्रदान करने और इस मामले में तीव्र कार्रवाई करने को कहा। मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने चर्चा के दौरान बहुमूल्य सुझाव दिए। इस अवसर पर  ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, बीजेपी के राज्य अध्यक्ष सुरेश कश्यप, विधायक रीना कश्यप और हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है