Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,599,466
मामले (भारत)
623,690,452
मामले (दुनिया)

संभलिए, परवाणू में डेंगू ने युवती की ली जान, निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज

इलाके में बढ़ने लगे मामले, अब तक आंकड़ा हो चुका है 1000 के पार, स्वास्थ्य विभाग चिंतित

संभलिए, परवाणू में डेंगू ने युवती की ली जान, निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज

- Advertisement -

सोलन। कोरोना (Corona) पहले से ही कहर बरपा रहा है और अब प्रदेश में डेंगू (Dengue) के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में खुद का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी हो गया है। ताजा मामला सोलन के परवाणू (Parwanoo) में सामने आया है। यहां एक युवती डेंगू की चपेट में आ गई। निरंतर बुखार होने पर इस युवती की किडनी फेल हो गई, जिससे उसकी मौत हो गई। इस युवती का इलाज डेरा बस्सी के एक प्राइवेट हॉस्पिटल (Prvate) में चल रहा था। जानकारी के अनुसार परवाणू और आसपास के क्षेत्रों में डेंगू का आंकड़ा 1000 से भी पार हो चुका है।

यह भी पढ़ें:कुल्लू में सिलेंडर को आग लगने से किचन में लगी आग, किराएदार झुलसा

वहीं बताया जा रहा है कि शनिवार को परवाणू में डेंगू के 24 मामले सामने आए हैं। इलाके में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। हेल्थ डिपार्टमेंट भी इस बात को लेकर काफी चिंतित है। परवाणू के साथ लगते गांव में रहने वाली युवती की 12 अगस्त डेंगू की रिपोर्ट पॉजिटिव (Dengue Report Positive) आई थी। उसकी हालत को देखते हुए 14 अगस्त को मोहाली अस्पताल (Mohali Hospital) में उसे रेफर कर दिया गया। वहां उसकी हालत थोड़ी-बहुत स्थिर हो गई और उसे छुट्टी दे दी गई। इसके बाद घर आने पर युवती को फिर बुखार आने लग गया।

यह भी पढ़ें:रात को घरवालों से बहस कर बाहर चला गया महेंद्र, सुबह पेड़ से लटका मिला शव

इसके बाद फिर उसे मोहाली अस्पताल में ले जाया गया। वहीं उसे फिर 24 अगस्त को डेरा बस्सी (Dera Bassi) स्थित निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। मगर उसका बुखार नहीं उतरा और उसकी किडनी फेल हो गई। इसके बाद उसने दम तोड़ दिया। इस साल दो दिसंबर को इस युवती की शादी होनी थी। वहीं ईएसआई अस्पताल परवाणू (ESI Hospital Parwanoo) के इंचार्ज डॉ कपिल (Dr.Kapil) ने कहा कि संबंधित अस्पताल से जानकारी ली गई है। युवती कुछ दिनों पहले ईएसआई अस्पताल में डेंगू पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उसे रेफर किया गया था। डॉक्टर ने कहा की युवती की किडनी फेल होने से उसकी मौत हुई है। शनिवार को ईएसआई अस्पताल परवाणू में डेंगू के 57 टेस्ट किए गए जिसमें से डेंगू के 24 मामले पॉजिटिव आए हैं। इसमें परवाणू के आसपास के क्षेत्र से 21 व हरियाणा से तीन मामले हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है