Covid-19 Update

2, 45, 811
मामले (हिमाचल)
2, 29, 746
मरीज ठीक हुए
3880*
मौत
5,565,748
मामले (भारत)
331,807,071
मामले (दुनिया)

ओमिक्रॉन के लिए हिमाचल सरकार ने उठाया सख्त कदम, उपायुक्तों को दिए ये निर्देश

सीएम जयराम ठाकुर ने टेस्टिंग बढ़ाने और कोरोन केस आने पर माइक्रोकंटेमेंट जोन बनाने के दिए निर्देश

ओमिक्रॉन के लिए हिमाचल सरकार ने उठाया सख्त कदम, उपायुक्तों को दिए ये निर्देश

- Advertisement -

शिमला। देश में बढ़ रहे ओमिक्रॉन (Omicron) के मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने इससे निपटने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, प्रदेश के पड़ोसी राज्यों में भी इस वेरिएंट के केस आ चुके हैं। इसी को देखते हुए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी उपायुक्तों के साथ राज्य में कोविड (Covid) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन सेनिपटने की तैयारियों की वर्चुअल माध्यम से आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। सीएम ने जिला प्रशासन को अपने संबंधित जिलों में कोविड-19 से संबंधित उचित प्रबंध सुनिश्चित करनेके निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नए साल को मनाने के लिए देश के विभिन्न भागों से प्रदेश में पर्यटकों (Tourist) की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, इसलिए पर्यटकों द्वारा कोविड अनुरूप व्यवहारकी अनुपालना सुनिश्चित की जानी चाहिए। जयराम ठाकुर ने पर्यटकों की अधिक संख्या वाले जिलों के उपायुक्तों को कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने टेस्टिंग (Testing) बढ़ाने और जिन क्षेत्रों में कोरोना के मामले सामने आए हैं, वहां माइक्रोकंटेमेंट जोन (Microcontainment Zone) बनाने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: ओमिक्रोन के खतरे के बीच यूपी में नाइट कर्फ्यू, शादियों में 200 लोगों की अनुमति

उन्होंने उपायुक्तों को अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित करने के लिए कहा, ताकि इस संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। सीएम ने पीएस, संयंत्रों के संचालन औरअस्पतालों में मरीजों के लिए समुचित व्यवस्था के साथ मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने विदेशों से आने वाले लोगों की कड़ी निगरानी पर भी बल दियाऔर यदि कोई व्यक्ति कोविड पॉजिटिव (Covid Possitive) आता है तो ऐसे व्यक्तियों की कान्टेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष बल देने को कहा। उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और प्रदेश के लोगों को कोविड के नए वेरिएंट से सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए। इस अवसर पर मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने भी अपने

 

 

बहुमूल्य सुझाव व्यक्त किए। स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बैठक की कार्रवाई का संचालन किया। अतिरिक्त मुख्य सचिव और सीएम के प्रधान सचिव जेसी शर्मा, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक हेमराज बेरवा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है