Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

गर्मियों में बालों की करें देखभाल, ये शानदार टिप्स आएंगे काम

बाल कटवाने से बालों को ताजा और स्वस्थ रखने में मिलती है मदद

गर्मियों में बालों की करें देखभाल, ये शानदार टिप्स आएंगे काम

- Advertisement -

अगर आप भी करते हैं अपने बालों से प्यार तो इस मौसम में अपने बालों की अच्छे से देखरेख करें। जैमियन लिम, सीनियर हेयर रिसर्च साइंटिस्ट, डायसन के इन हेयर केयर टिप्स को आजमाएं, ताकि गर्मी के महीनों में आपके बालों (Hair) को स्वस्थ रहने में मदद मिल सके।

यह भी पढ़ें:कम उम्र में सफेद बालों से हैं परेशान, नहाने से पहले करें ये काम

अपनी सिर की करें रक्षा

आपके बाल आपके सिर की त्वचा को पराबैंगनी विकिरण से कुछ सुरक्षा दे सकते हैं, प्रांतस्था के अंदर मेलेनिन सूरज से यूवी विकिरण को अवशोषित कर लेता है ताकि इसे खोपड़ी तक पहुंचने से रोका जा सके और सनबर्न जैसे नुकसान हो सकें। हालांकि, किसी भी उजागर त्वचा की रक्षा नहीं की जाती है, जैसे कि आपके बालों को कहां विभाजित किया गया है। अपने स्कैल्प को यूवी और इसके प्रभावों से बचाने के लिए इन क्षेत्रों में सनस्क्रीन लगाने पर विचार करें।

हल्का बालों का रंग

मेलेनिन आपके बालों को उसका रंग देता है और यूवी (UV) क्षति से बचाता है। यूवी विकिरण को अवशोषित करना, हालांकि, प्रांतस्था में मेलेनिन को तोड़ सकता है। इससे बालों का रंग हल्का हो जाता है खासकर गर्मियों में। अपने प्राकृतिक रंग की सुरक्षा और तीव्रता को बनाए रखने में मदद करने के लिए, आप बालों के लिए तैयार किया गया सनस्क्रीन लगा सकते हैं।

कमजोर बाल

यूवी प्रकाश बालों के अंदर प्रोटीन को नुकसान पहुंचाता है, इससे बाल कमजोर हो सकते हैं और इसलिए टूटने का खतरा अधिक होता है। तो ऐसे में बालों के लिए तैयार सनस्क्रीन लगाने से इस नुकसान को कम करने में मदद मिल सकती है।

नियमित बाल कटवाने

बाल कटवाने आपके बालों को ताजा और स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। स्प्लिट एंड्स को हटाकर और बालों के अलाइनमेंट को बढ़ाकर फ्रिजी को कम किया जा सकता है।

क्लोरीन

क्लोरीन बालों के क्यूटिकल्स के साथ प्रतिक्रिया कर सकता है, जिससे आपके बालों की सतह रूखी हो जाती है। कुछ स्विमिंग पूल शैवाल से बचाने के लिए कॉपर एल्गी साइड का भी उपयोग करते हैं। तो हम आपके बालों को जल्द से जल्द एक हल्के शैंपू से धोने की सलाह देंगे ताकि नुकसान के जोखिम को कम किया जा सके।

आर्द्रता में स्टाइलिंग

वर्ष के गर्म समय में, हवा अधिक आर्द्र हो जाती है जो बालों को घुंघराला बना सकती है और स्टाइल प्रतिधारण को कम कर सकती है। इसलिए इस दौरान अपनी शैली को उच्च पकड़ वाले हेयर स्प्रे के साथ सेट करने पर विचार करें।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है