Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

सेब का समर्थन मूल्य बढ़ाने को जयराम Cabinet ने दी मंजूरी, नया मूल्य जानने के लिए करें Click

सेब का समर्थन मूल्य बढ़ाने को जयराम Cabinet ने दी मंजूरी, नया मूल्य जानने के लिए करें Click

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल कैबिनेट ने सेब का समर्थन मूल्य (Support price of apple) बढ़ाने का फैसला लिया है । मंत्रिमंडल ने बाजार हस्तक्षेप योजना (MIS) के तहत वर्ष 2020 के लिए सेब के समर्थन मूल्य को 50 पैसे बढ़ाकर 8 से 8.50 प्रति किलो करने का निर्णय लिया है। इस योजना के तहत 20 जुलाई से 15 नवंबर 2020 तक लगभग 1.50 लाख मीट्रिक टन सेब की खरीद की जाएगी, जिसके लिए सेब उत्पादकों की मांगों के अनुसार प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 283 खरीद केंद्र खोले जाएंगे। ये निर्णय आज सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में लिया।


नशा निवारण बोर्ड के.सह.सलाहकार का एक पद बनाने को भी मंजूरी
कैबिनेट ने सुगंधित पौधों की खेती को बढ़ावा देने और प्रदेश सरकार द्वारा सुगंधित पौधों की खेती करने वाले किसानों की आय को दोगुना करने के लिए शुरू की गई नई योजना महक के तहत उनके प्रसंस्करण के लिए सहायता प्रदान करने के लिए दिशा.निर्देशों को अपनी मंजूरी दे दी। राज्य में मादक पदार्थों की तस्करी और नशीली दवाओं के दुरुपयोग से निपटने के लिए आबकारी और कराधान विभाग (Excise and Taxation Department) के तहत हिमाचल प्रदेश नशा निवारण बोर्ड के संयोजक.सह.सलाहकार का एक पद बनाने को भी मंजूरी प्रदान की गई है।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा में दो पदों को भरने का भी निर्णय
कैबिनेट ने अपने सुचारू कामकाज के लिए मंडी जिले (Mandi District) के सरकाघाट में अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश कोर्ट से जुड़े अभियोजन विभाग के नए बनाए गए कार्यालय में विभिन्न श्रेणियों के चार पदों को सृजित करने और उन्हें भरने का फैसला किया है। कैबिनेट ने जिला चंबा में ग्राम पंचायत लेच में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने को भी स्वीकृति प्रदान की है। इसी तरह डॉ राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा (Dr. Rajendra Prasad Medical College Hospital Tanda) में सीटीवीएस विभाग में दो पदों को सृजित करने और भरने का भी निर्णय लिया। जिला ऊना में डेरा बाबा रुद्रू (बसल) में लोक निर्माण विभाग के नए खुले सब डिवीजन में विभिन्न श्रेणियों के पांच पदों के सृजन और भरने को भी अनुमति प्रदान की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है