Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

बड़ी खबरः Jairam Cabinet का अंशकालिक जल वाहकों को तोहफा, लिया यह निर्णय

बड़ी खबरः Jairam Cabinet का अंशकालिक जल वाहकों को तोहफा, लिया यह निर्णय

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल कैबिनेट ( Himachal Cabinet) की बैठक आज सीएम जयराम ठाकुर( CM Jairam Thakur) की अध्यक्षता में हुई। बैठक में एलीमेंटरी और हायर एजुकेशन विभाग में कार्यरत अंशकालिक जलवाहकों को तोहफा देते हुए उनके मानदेय में बढ़ोतरी का फैसला लिया है।

अंशकालिक जलवाहकों( part time water carriers) का मानदेय प्रति माह 300 रुपये बढ़ाया गया है। पहले अंशकालिक जलवाहकों को 2400 रुपये मिलते थे। अब इस बढ़ोतरी के बाद 2700 रुपये मिलेंगे। इससे हिमाचल के सैकड़ों जलवाहक लाभाविंत होंगे।

कैबिनेट के कुछ और निर्णय 

  •  हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग के मैनुअल 2019 और सीपीडब्ल्यूडी के विभिन्न प्रकाशनों को अपनाने की स्वीकृति प्रदान की। इससे पारंपरिक निर्माण विधाओं पर प्रभुत्व हासिल करने के लिए नई उभरती निर्माण तकनीकों को अपनाकर विभाग में बदलाव लाए जाएंगे। यह राज्य लोक निर्माण विभाग के लिए मार्गदर्शक पुस्तक का कार्य करेगा, क्योंकि केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के पास महानिदेशक के नेतृत्व में अपना स्वयं का डिजाईन निदेशालय है।
  • विभिन्न अधिनियमों के तहत बनाए जाने वाले रजिस्टरों/प्रपत्रों की संख्या को कम करने और राज्य में विभिन्न श्रम कानूनों की आवश्यकताओं के अनुपालन उपायों के लिए कैबिनेट  ने विभिन्न श्रम नियमों के तहत हिमाचल प्रदेश अनुपालन सुगमता रजिस्टर नियम, 2019 को अपनाने का निर्णय लिया।
  • कैबिनेट  ने मैसर्स अर्नेस्ट एंड यंग (ईवाई) को ईज आॅफ डूइंग बिजनेस (राज्य व्यापार सुधार कार्य योजना और जिला व्यापार सुधार कार्य योजना) और राज्य में निवेश प्रोत्साहन के लिए परामर्शी सेवाएं प्रदान करने हेतु रिसोर्स व्यक्तियों की नियुक्ति करने को अपनी मंजूरी दी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है