Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

Big News: जयराम बने देश के Best Performing CM, बीजेपी शासित राज्यों में भी सर्वश्रेष्ठ घोषित

Big News: जयराम बने देश के Best Performing CM, बीजेपी शासित राज्यों में भी सर्वश्रेष्ठ घोषित

- Advertisement -

शिमला/नई दिल्ली। हिमाचल के सीएम जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) को देश की एक इंडिपेंडेंट एजेंसी आईएएनएस-सी वोटर सर्वे द्वारा किए गए सर्वेक्षण के आधार पर देश का बेस्ट परफॉर्मिंग सीएम (Best Performing Chief Minister) और बीजेपी शासित राज्यों में सर्वश्रेष्ठ सीएम (Best CM among BJP ruled states) घोषित किया गया है। ये ठीक उस वक्त हुआ है जब शिमला में कांग्रेस विधायक दल (Congress Legislature Party) की बैठक के दौरान प्रदेश में हुए स्वास्थय घोटाले के लिए सीएम जयराम ठाकुर से इस्तीफे (Resign) की मांग की गई है। कांग्रेस की इस मांग से इतर जल शक्ति एवं बागवानी मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने सीएम जयराम बधाई देते हुए कहा कि ये सर्वे संबंधित राज्यों में सभी मुख्यमंत्रियों की संतोषजनक (सेटिस्फेक्शन) रेटिंग के आधार पर किया गया है।

यह भी पढ़ें: Breaking – हिमाचल का जनजातीय ज़िला भी कोरोना की चपेट में

सेटिस्फेक्शन का शुद्ध प्रतिशत 73.96

ठाकुर और भारद्वाज ने कहा कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सेटिस्फेक्शन का शुद्ध प्रतिशत 73.96 है, जो कि अधिकांश बड़े राज्यों की तुलना में बहुत अधिक है। उन्होंने बताया कि सेटिस्फेक्शन का शुद्ध प्रतिशत कर्नाटक में 67.21 प्रतिशत, असम में 67.17 प्रतिशत, मध्य प्रदेश में 58.73 प्रतिशत, गुजरात में 58.53 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 57.81 प्रतिशत है। अखिल भारतीय सेटिस्फेक्शन का औसत 57.36 प्रतिशत है।


यह भी पढ़ें: Corona की मारः बाबा बालक नाथ मंदिर के चढ़ावे में भारी गिरावट- जानिए कितना चढ़ा

7वें सबसे लोकप्रिय सीएम के रूप उभरे

महेन्द्र सिंह और सुरेश भारद्वाज ने कहा कि राज्य के लिए भी यह गौरव का बात है कि सीएम जय राम ठाकुर को बीजेपी शासित राज्यों में देश के सबसे लोकप्रिय सीएम के रूप में स्थान दिया गया है और देश के 7वें सबसे लोकप्रिय सीएम के रूप उभरे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश न केवल सीएम जय राम ठाकुर के गतिशील नेतृत्व में प्रगति और समृद्धि के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है, बल्कि राज्य में कोरोना महामारी (Covid-19) से भी प्रभावी तरीके से निपट रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सर्दी, जुखाम जैसे लक्षणों वाले लोगों की पहचान करने के लिए शुरू किए गए एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान जैसे कदमों की पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी सराहना की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

https://hppcb.nic.in/

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है