Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

पेट्रोल -डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में हिमाचल में कांग्रेस ने निकाला गुब्बार

प्रदेश भर में किए प्रदर्शन व केंद्र के खिलाफ नारे बाजी भी की

पेट्रोल -डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में हिमाचल में कांग्रेस ने निकाला गुब्बार

- Advertisement -

शिमला। देश में बढ़ते डीजल,पेट्रोल के मूल्यों ( Diesel,Petrol Prices) के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ( State Congress Committee)ने आज पार्टी कार्यालय राजीव भवन से कैथू पेट्रोल पंप तक साइकिल रैली ( cycle rally) का आयोजन किया। इस रैली में प्रदेश मामलों के सह प्रभारी संजय दत्त, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित अन्य मौजूद रहे। कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर देश प्रदेश में बढ़ते डीज़ल पेट्रोल के दामों में वद्धि के विरोध में देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है, इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में भी विरोध-प्रदर्शन किए गए। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सौंपे गए।

यह भी पढ़ें: Breaking: आईजीएमसी में उपचाराधीन पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह फिर से कोरोना पॉजिटिव

कुल्लू जिला मुख्यालय में जिला कांग्रेस महासचिव चुनेश्वर सिंह ठाकुर कीअध्यक्षता में कांग्रेस ने पार्टी कार्यालय धौलपुर से लेकर अखाड़ा बाजार पेट्रोल पंप तक रोष रैली निकाली। यहां पेट्रोल पंप पर धरना प्रदर्शन कर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चुनेश्वर सिंह ठाकुर ने बताया कि देश में लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ने से खाद्य वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1000 तक पहुंच गई है जबकि पेट्रोल- डीजल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर पहुंचने वाले हैं । प्रदेश में देश की जनता महंगाई से त्रस्त है।


हमीरपुर में महंगाई को कम करने के लिए गांधी चौक पर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के दौरान कोविड प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र जार की अगुवाई में प्रदर्शन किया गया। वहीं पूर्व विधायक अनीता वर्मा , ब्लाक अध्यक्ष सुरेश पटियाल भी मौजूद रहे। इस अवसर पर प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं ने हाथों में पोस्टर लेकर भी महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र जार ने कहा कि आज महंगाई बढ़ने पर हर कोई परेशान हो रहा है लेकिन सरकार मौन धारण किए हुए है। उन्होंने कहा कि रोजमर्रा के सामान के अलावा पेट्रोल -डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं।

पेट्रो पदार्थों की बढ़ती कीमतों को लेकर सड़कों पर उतरी सिरमौर कांग्रेस

नाहन। लगातार बढ़ते डीजल और पेट्रोल के दामों को लेकर कांग्रेस ने आज प्रदेश भर में प्रदर्शन किया। सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विभिन्न पेट्रोल पंप पर जाकर लगातार बढ़ती कीमतों का विरोध जताया। कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि डीजल पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं और पेट्रोल 100 के करीब पहुंच गया है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कंवर बहादुर सिंह ने कहा कि केवल पेट्रोल-डीजल बल्कि रसोई गैस सिलेंडर के साथ-साथ सरसों का तेल की कीमतें भी लगातार बढ़ रही है जिससे आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि यदि इसी तरह से कीमतें बढ़ती रहीं तो जल्द ही देश भर की जनता का गुस्सा सरकार के खिलाफ फूटने वाला है।

नादौन। शुक्रवार को जिला हमीरपुर युवा कांग्रेस अध्यक्ष मोंटी संधू ने एसडीम नादौन के माध्यम से पेट्रोल व डीजल की आसमान की छूती कीमतों को कम करने वारे राष्ट्रपति महोदय को ज्ञापन भेजा। संधू ने कहा कि पिछले कुछ समय से देश में पेट्रोल सहित पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और पिछले 45 दिनों से तो कीमतों ने आसमान छू लिया है। पेट्रोल की कीमतें रिकॉर्ड ₹100 लीटर से भी अधिक बढ़ चुकी है और डीजल भी 90 पार पहुंच चुका है इन बढ़ी हुई कीमतों का प्रभाव आम आदमी की रोजमर्रा की वस्तुओं और खाद्य सामग्री पर पड़ रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है