Covid-19 Update

2,63,113
मामले (हिमाचल)
2,45, 890
मरीज ठीक हुए
3936*
मौत
40,085,116
मामले (भारत)
359,251,319
मामले (दुनिया)

हिमाचल: डीजीपी संजय कुंडू ने किया बॉर्डर एरिया का निरीक्षण, कहा- इन आरोपियों की होगी संपत्ति सीज

बद्दी पुलिस को सर्विलेंस में सिल्वर मेडल मिलने पर दी बधाई

हिमाचल: डीजीपी संजय कुंडू ने किया बॉर्डर एरिया का निरीक्षण, कहा- इन आरोपियों की होगी संपत्ति सीज

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में शनिवार को अचानक डीजीपी संजय कुंडू (DGP Sanjay Kundu) प्रदेश के बॉर्डर का निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने अन्य राज्यों के साथ लगती सीमाओं का निरीक्षण किया। संजय कुंडू ने कहा कि एनडीपीएस और माइनिंग एक्ट के मामलों को ईडी और आयकर विभाग से जोड़ा जाएगा। इन मामलों में पुलिस केवल जुर्माना करती है, और लोग जुर्माना देकर आसानी से बच निकलते हैं। इससे मामले कम होने के बजाय बढ़ रहे हैं। पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ अब प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उनकी संपत्ति सीज करेगी। उन्होंने कहा कि अभी तक प्रदेश में एनडीपीएस एक्ट के तहत 20 करोड़ की संपत्ति को सीज किया गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कॉलेजों के निरीक्षण को पहुंचे दो अधिकारियों के पास मिले साढ़े 11 लाख, रिश्वत की आशंका

इस दौरान उन्होंने कहा कि बद्दी पुलिस हर क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है। उन्होंने बद्दी पुलिस को सर्विलेंस में सिल्वर मेडल मिलने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगने से बद्दी पुलिस (Baddi Police) की क्षमता और भी बढ़ गई है। इसके अलावा कोरोना कि तीनों चरणों में भी बद्दी पुलिस ने बेहतर कार्य किया है। कोरोना बचाव के लिए पुलिस लोगों को जागरूक भी कर रही है, जिसके चलते उन्हें चालान भी करने पड़ रहे है। डीजीपी संजय कुंडू ने बताया कि पूरे हिमाचल में अब तक कोरोना को लेकर बिना मास्क के लगभग 8 करोड रुपए के चालान कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:भूंतर एयरपोर्ट की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले दो शातिर दबोचे

बता दें कि पुलिस महानिदेशक ने शनिवार को पंजाब में हो रहे चुनाव के चलते हिमाचल की सीमा का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि करीब तीन सौ किमी सीमा पर हिमाचल पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। वर्धमान पुलिस चौकी में स्टाफ उपलब्ध कराने के लिए सरकार को लिखा है। जैसे ही स्टाफ मिल जाता है तो चौकी को शुरू किया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने किशनपुरा में प्रबल जिम का उद्घाटन किया। पुलिस लाइन के साथ होने से जिम से जवानों और आम युवा को इसका लाभ होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है