हिमाचल पुलिस भर्ती मामलाः Exam से पहले 8 लाख में बिका था प्रश्न पत्र, चार लोग गिरफ्तार

कांगड़ा पुलिस ने गगल पुलिस चौकी में दर्ज करवाया मामला

हिमाचल पुलिस भर्ती मामलाः Exam से पहले 8 लाख में बिका था प्रश्न पत्र, चार लोग गिरफ्तार

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारों की फौज लंबी है और सरकारी विभागों में होने वाली अधिकांश भर्तियां सदा विवादों में रही है। ताजा मामला हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती को लेकर है। हिमाचल पुलिस भर्ती के लिए 27 मार्च को हुई लिखित परीक्षा में एक बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा का पेपर एग्जाम से पहले ही लीक हो गया था और इस संबंध में कागड़ा पुलिस की ओर से मामला भी दर्ज करवाया गया है। एसपी कांगड़ा खुशाल ठाकुर के अनुसार इस मामले में चार लोग गिरफ्तार किए हैं।


यह भी पढ़ें- हिमाचल में यहां महिलाओं को मिल रही नौकरी, 15 हजार मिलेगा वेतन इस दिन होंगे साक्षात्कार

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

बताया जा रहा है कि पूरे मामले का खुलासा तीन अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच पड़ताल के बाद हुआ है। तीन अभ्यर्थियों ने परीक्षा में 90 में से 70 मार्क्स हासिल किए। दस्तावेज जांचने के बाद पता चला कि जिन छात्रों के 10वीं और 12वीं कक्षा में एवरेज मार्क्स थे उनके इतने अधिक मार्क्स कैसे आ सकते हैं। शक के आधार पर पुलिस ने तीनों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने पूरे मामले का खुलासा कर दिया। पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों ने 6 से 8 लाख रुपये देकर परीक्षा सेे पहले ही प्रश्न पत्र हासिल कर लिया था और फिर उसके उत्तर पा लिए थे।

आशंका है साथ ही पेपर लीक गिरोह के तार दिल्ली और हरियाणा से जुड़े हो सकते हैं। एसपी कांगड़ा खुशाल ठाकुर ने ने बताया कि तीन अभ्यर्थियों के साथ एक और व्यक्ति जो पैसों के लेन-देन से जुड़ा है, उसे गिरफ्तार किया है। अभी मामले की जांच चल रही है। सभी से कड़ी पूछताछ की जाएगी कि इस पूरे मामले के तार- कहां- कहां जुड़े हैं और कितने और लोग इस पूरे प्रकरण में संलिप्त है।

जाहिर है हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबलों के 1334 पदों के लिए 27 मार्च को भर्ती परीक्षा हुई थी। इनमें 932 पुरुष, 311 महिला कांस्टेबल, 91 पुरुष कांस्टेबल बतौर चालक पदों के लिए 5 अप्रैल 2022 को परिणाम घोषित हुआ। पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन प्रदेश में निर्धारित 81 केंद्रों पर किया गया था। लिखित परीक्षा में कांस्टेबल पुरुष के पदों के लिए 60 हजार से अधिक और कांस्टेबल महिला पदों के लिए 14 हजार से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Tags: | Recruitment Case | arrested | Paper Leak | Himachal News | latest news | exam | himachal police
loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है