Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

Corona Update: कुल 10 नए मामले आए सामने; इलाज के बाद ठीक हुए 5 मरीज

Corona Update:  कुल 10 नए मामले आए सामने; इलाज के बाद ठीक हुए 5 मरीज

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच गुरुवार को प्रदेश में 10 नए मामले रिपोर्ट्स किए गए। इसमें से तीन मामले सूबे के कांगड़ा जिले से सामने आए, वहीं 2 मामले सोलन जिले से सामने आए हैं। इसके साथ ही 4 मामले राजधानी शिमला से सामने आए हैं और एक मामला चंबा जिले से रिपोर्ट किया गया है। वहीं प्रदेश में कोरोना संक्रमित पाए गए 5 मरीज आज इलाज के बाद पूरी तरह से थी हो गए हैं। जिसमें से 2-2 मरीज बिलासपुर और ऊना के हैं। वहीं कांगड़ा जिले से ताल्लुक रखने वाला भी एक मरीज इलाज के बाद ठीक हो गया है।

राजधानी शिमला से सामने आए 4 नए मामले

शिमला में दिल्ली से लौटे जुब्बल तहसील के रहने वाले पति-पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सराहन का रहने वाला 23 वर्षीय युवक कनाडा से दिल्ली और फिर दिल्ली से शिमला लौटा है जोकि कोरोना संक्रमित पाया गया है। उक्त संक्रमित पर्यटन निगम के शिमला स्थित होटल में क्वारंटीन था। वहीं सराहन का एक अन्य 29 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। इनके सैंपल की रिपोर्ट डीडीयू भेजी गई थी। डीसी अमित कश्यप ने मामलों की पुष्टि की है।


कांगड़ा से सामने आए 3 नए मामले, दिल्ली से लौटे दंपति हुए पॉज़िटिव

कांगड़ा से सामने आए ताजा मामलों में 7 जून को अपनी कार के जरिए दिल्ली से लौटे पति-पत्नी कोरोना वायरस पॉज़िटिव(Corona Positive)पाए गए हैं। ये दोनों लाहाड गांव पोस्ट ऑफिस अप्पर लंबागांव के निवासी है। इन्हें आगे के इलाज के लिए  DCHC धर्मशाला शिफ्ट किया गया है। वहीं कांगड़ा जिले से जो तीसरा मामला सामने आया है, वो भूनखेर, भुलाना का एक 27 वर्षीय शख्स है। जो 11 जून को टैक्सी के जरिए दिल्ली से लौटा था। उक्त शख्स होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में रह रहा था। शख्स को आगे के इलाज के लिए DCCC बैजनाथ शिफ्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें: Sarkaghat अग्निकांडः महिला के पिता ने लगाए साजिश के आरोप, Police से जांच की मांग की

 

सोलन से सामने आए दो नए मामले; पूर्व प्रधान पर मामला दर्ज

वहीं सोलन जिले से सामने आए दो मामलों में से एक मामला औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन से जुड़ा हुआ है, वहीं दूसरे मामले के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। बीबीएन से सामने आए मामले में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति होम क्वारंटीन था, जो पूर्व प्रधान के संपर्क में आया था। 16 जून को इसका सैंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट गुरुवार को आई है। बीबीएन में सक्रिय मामलों की संख्या 32 हो गई है, जबकि इससे पहले पूर्व प्रधान राजेंद्र झल्ला के संपर्क में आए पांच लोग पॉजिटिव आ चुके हैं। पूर्व प्रधान की ओर से यात्रा इतिहास छिपाने पर पुलिस ने मामला भी दर्ज कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से उनकी सैंपलिंग की जा रही है। इसी कड़ी में पूर्व प्रधान के संपर्क में आकर पॉजिटिव हुए लोगों की संख्या छह, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 32 हो गई है।

कांगड़ा से थोड़ी राहत; 594 हुआ कुल मरीजों का आंकड़ा

इस सब के बीच प्रदेश के कांगड़ा जिले से एक राहत भरी खबर भी सामने आई है। यहां पर एक 33 वर्षीय शख्स इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो गया है। उक्त शख्स कलियाडा नागनपट्ट का निवासी है। शख्स का इलाज डीसीसीसी बैजनाथ में चल रहा था। अब इस शख्स को 7 दिन के लिए होम आइसोलेट किया गया है। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति (DC Kangra Rakesh Prajapati) इसकी पुष्टि की है। वहीं पूरे प्रदेश की बात करें तो ताजा अपडेट के अनुसार सूबे में अबतक कुल 595 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं एक्टिव केस की बात करें तो प्रदेश में इस वक्त कुल 203 एक्टिव केस मौजूद हैं। सूबे में इस महामारी के चलते अबतक कुल 6 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। वहीं 377 लोगों को इलाज के बाद पूरी तरह ठीक कर उन्हें वापस उनके घर भेजा जा चुका है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है