Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Himachal Covid-19 Update: ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 600 पार; 26 नए केस आए सामने

Himachal Covid-19 Update: ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 600 पार; 26 नए केस आए सामने

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच बुधवार को सूबे में कोरोना संक्रमण के कुल 26 नए मामले रिपोर्ट (Report) किए गए। इस के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 979 हो गई। वहीं आज के दिन राहत भरी खबर ये रही कि प्रदेश में कोरोना पॉज़िटिव (Corona Positive) पाए गए कुल 42 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो गए। इसी के साथ सूबे में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मारजों का आंकड़ा 600 की संख्या को पार कर गया है। प्रदेश में अबतक कुल 621 मरीज इलाज के बाद कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना संक्रमण के चलते प्रदेश में अबतक 8 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 7 मरीजों को प्रदेश से माइग्रेट किया गया है।

यहां जानें: किस जिले से कितने मामले आए सामने, कितने हुए ठीक

आज हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले से कोरोना वायरस के सर्वाधिक 6 नए मामले रिपोर्ट किए गए। वहीं हमीरपुर और किन्नौर से 5-5 नए मामले सामने आए। बिलासपुर, ऊना और मंडी जिले से 2-2 नए मामले सामने आए। इसके अलावा लाहुल-स्पीति, शिमला, सिरमौर और सोलन जिले से 1-1 नए मामले सामने आए हैं। वहीं आज के दिन प्रदेश में इलाज के बाद ठीक होने वाले 42 मरीजों की बात करें तो आज के दिन हमीरपुर जिले से सर्वाधिक 22 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं कांगड़ा जिले के भी 9 मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग में सफलता हासिल की है। इसके अलावा ऊना जिले से 7 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं चंबा, मंडी, शिमला और सोलन जिले के 1-1 मरीजों ने इलाज के बाद कोरोना से जंग जीतने में सफलता हासिल की है।


जिलेवार कोरोना मामलों का विवरण

किन्नौर से सामने आए 5 नए मामले

बुधवार को जिले में एक साथ 5 कोरोना पॉज़िटिव मामले सामने आए है। यह सभी आईटीबीपी के जवान बताए जा रहे हैं। अब किन्नौर में कोरोना पॉजिटव की संख्या 13 हो गई है। जिस में ऐक्टिव केस की संख्या 10 है, जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या 3 है। एसडीएम कल्पा डॉ मेजर अविन्दर शर्मा ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि आईटीबीपी बटालियन रिकांगपिओ में क्वारंटाइन अवधि पूरी कर रहे आईटीबीपी के 5 जवान की रिपोर्ट बुधवार को कोरोना पॉज़िटिव आई है। यह सभी लोग क्वारंटाइन में थे। इस वजह से कम्यूनिटी स्प्रेड की संभावना की कम जताई जा रही है। इस घटना को देखते हुए आईटीबीपी बटालियन रिकांगपिओ को कंटेन्मेंट जोने में तब्दील कर पूरी बटालियन को सील कर दिया गया है। ताकि कम्यूनिटी स्प्रेड ना हो सके। गौरतलब है कि किन्नौर सीमा को चाक चौबंद करने के लिए आईटीबीपी ने अपने जवानों को छुट्टी रद्द कर वापिस बुलाया है। क्योंकि जबसे लद्दाख के गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों की शहादत हुई उस के बाद किन्नौर के साथ लगते सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है।

कांगड़ा जिले से सामने आए 6 नए मामले

दिल्ली से लौटी खैरा पालमपुर की 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। महिला को सैन्य अस्पताल पालमपुर में शिफ्ट किया जा रहा है। दिल्ली से लौटे तहसील जवाली के 33 वर्षीय व्यक्ति और 21 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उत्तर प्रदेश से लौटा तहसील जवाली का 40 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित निकला है। ठाकुरद्वारा का 68 वर्षीय और 73 वर्षीय दो बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव के सपंर्क में आने से संक्रमित हो गए हैं।

 

 

हमीरपुर से सामने आए 5 नए केस

हमीरपुर में पांच कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। गुरुग्राम से लौटा सेर महल का 40 वर्षीय व्यक्ति और गाजियाबाद से लौटा सासन झनियारी का 72 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों ही संस्थागत क्वारंटीन थे। इसके अलावा भोरंज उपमंडल के तीन और लोग संक्रमित हुए हैं।

मंडी जिले से सामने आए दो नए केस

मंडी जिले के जोगिंदरनगर उपमंडल में कोरोना संक्रमण के दो मामले आए हैं। 28 जून को जोगिंदरनगर के मचकेहड़ गांव का 52 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया था, आज उसकी पत्नी (उम्र 46) और बेटे (उम्र 20) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनका परिवार दिल्ली के रोहिणी से लौटा था। इनके सैंपल बीते दिन लिए गए थे।

ऊना जिले में रिपोर्ट किए गए दो नए मामले

दिल्ली से लौटी घनारी गगरेट की 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला जोकि होम क्वारंटीन थी, कोरोना पॉजिटिव निकली है। नोएडा से लौटा अंब क्षेत्र का 20 वर्षीय युवक जोकि संस्थागत क्वारंटीन था, कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

सोलन में मिला एक नया केस

सोलन के परवाणू में 35 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त संक्रमित पंचकूला में पॉजिटिव पाई गई स्टाफ नर्स के सपंर्क में आया था।

यह भी पढ़ें: Corona महामारी में बेरोजगार हुए युवाओं के लिए इस दिन लगेंगे रोजगार मेले

 

 

सिरमौर में भी बड़ा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

पांवटा साहिब में 38 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त संक्रमित 16 जून को दिल्ली से पांवटा अपनी पत्नी व बच्चों को लेकर ससुराल आया था।पांवटा पहुंचने पर संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया था। दो बार रिपोर्ट निगेटिव आई जिसके बाद 29 जून को फिर से रिपोर्ट भेजी गई। बुधवार को लैब से रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर संक्रमित व्यक्ति को कोविड-19 केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है।

तमिलनाडु से लौट छात्र शिमला में मिला पॉज़िटिव

तमिलनाडु से लौटा शिमला का 24 साल का छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक को कोविड केयर सेंटर मशोबरा शिफ्ट किया है।

लाहुल-स्पीति में भी एक शख्स मिला पॉज़िटिव

वहीं आज के दिन बिलासपुर जिले में भी कोरोना संक्रमण के दो नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है