Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,693,625
मामले (भारत)
198,846,807
मामले (दुनिया)
×

HPU ने स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का संभावित शेड्यूल किया जारी, जाने कब से होंगी शुरू

पहली जुलाई से 6 अगस्त तक चलेंगी परीक्षाएं, 156 परीक्षा केंद्रों में 35 हजार विद्यार्थी देंगे परीक्षा

HPU ने स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का संभावित शेड्यूल किया जारी, जाने कब से होंगी शुरू

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में जयराम कैबिनेट बैठक में लिए फैसले के अनुसार हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) ने स्नातक डिग्री कोर्स बीए, बीएससी, बीकॉम और शास्त्री के अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का संभावित शेड्यूल (Tentative Schedule) जारी कर दिया है। ये परीक्षाएं (Exam) पहली जुलाई से शुरू होंगी और अधिकतम छह अगस्त तक चलेंगी। इसके लिए प्रदेशभर में 156 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे जिनमें 35 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे। विवि ने ईयर सिस्टम के साथ ही बीएचएम, बीटेक और बीवॉक के ऑड सेमेस्टर की परीक्षाओं का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। इसे आम विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट (Website) https://hpuniv.ac.in/university-detail/examination/datesheet पर अपलोड कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने बताया कि विद्यार्थी परीक्षा शेड्यूल को वेबसाइट से देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

शेड्यूल देखने के लिए यहां करें क्लिक…

 


यह भी पढ़ें: हिमाचल में पीस रेटेड कर्मचारियों का बढ़ेगा मानदेय, बीओडी मीटिंग में मिली मंजूरी..

 

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि शेड्यूल में किसी भी तरह की आपत्ति होने पर इसे विवि में दर्ज करवा सकते हैं। परीक्षा का यह शेड्यूल 21 जून को फाइनल कर दिया जाएगा। उन्होंने कॉलेज (Collage) प्राचार्य और संस्थानों के निदेशकों और परीक्षार्थियों से कहा है कि वे डेटशीट को लेकर लगातार विवि की वेबसाइट देखते रहें, इसमें बदलाव संभावित है। उन्होंने बताया कि परीक्षाएं केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा.निर्देशों और एसओपी के तहत आयोजित की जाएंगी। प्राचार्यों और निदेशकों से कहा गया है कि वह शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज, बैठने के लिए आवश्यक दूरी के साथ व्यवस्था परीक्षा (Exam) से एक दिन पहले सुनिश्चित करेंगे। इसमें तय संख्या से अधिक छात्र होने पर इसकी सूचना विवि को देने को कहा गया है। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि परीक्षा शेड्यूल कोविड 19 को लेकर जारी दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

कॉलेजों में स्टाफ बुलाने पर नहीं हुआ अभी निर्णय

एचपीयू ने पहली जुलाई से परीक्षाएं शुरू करने का फैसला लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है, लेकिन अभी तक सरकार ने कॉलेजों में स्टाफ (Colleges Staff) को बुलाने पर कोई निर्णय नहीं लिया है। परीक्षा के लिए बनाए गए 156 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा की तैयारियां कॉलेजों में स्टाफ के आने के बाद ही शुरू की जा सकेंगी। इसमें शेड्यूल के अनुसार छात्रों का सिटिंग प्लान बनाने, हर परीक्षा से पूर्व सैनिटाइजेशन जैसी तमाम व्यवस्थाएं की जानी हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 10वीं के रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट, जानने के लिए पढ़ें खबर

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है