×

बड़ी खबरः हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड ने टैट परीक्षाओं का शेड्यूल किया जारी- जाने

24 मई से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन, 4 जुलाई से होंगी परीक्षाएं

बड़ी खबरः हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड ने टैट परीक्षाओं का शेड्यूल किया जारी- जाने

- Advertisement -

धर्मशाला। #hpbose हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड (Himachal School Education Board) ने आठ विषयों की जून-2021 टैट परीक्षाओं का शेड्यूल (TET Exam Schedule) जारी कर दिया है। परीक्षाएं 4 जुलाई से शुरू होकर 18 जुलाई तक चलेंगी। टैट परीक्षाओं के लिए 24 मई से ऑनलाइन आवेदन (Online Application) शुरू होंगे। 13 जून को अंतिम तिथि होगी। इसके बाद लेट फीस 300 रुपये के साथ 14 जून से 18 जून तक आवेदन किए जा सकेंगे। आवेदन में शुद्धि के लिए 19 से 21 जून तक का समय मिलेगा। इसके बाद किसी प्रकार की शुद्धि नहीं हो सकेगी। परीक्षा के चार दिन पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकेंगे। इसमें जनरल और इनकी सब केटागिरी के लिए 800 तथा एससी, ओबीसी और पीएचएच के लिए पांच रुपये फीस होगी।


यह भी पढ़ें: Kangra: लंबागांव में 7 अप्रैल को होने वाले साक्षात्कार रद्द, यह है कारण

 

यह जानकारी देते हुए हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि जेबीटी, टीजीटी (आर्ट्स, मेडिकल और नॉन मेडिकल), भाषा अध्यापक, शास्त्री, पंजाबी व उर्दू की टैट परीक्षाओं के आयोजन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आठ विषयों की टैट परीक्षाओं के लिए दिशा निर्देश के लिए एक ही प्रोस्पेक्ट बोर्ड की वेबसाइट (Board Website) https://www.hpbose.org/ पर उपलब्ध है। इच्छुक अभ्यर्थी टैट परीक्षओं के लिए ऑनलाइन आवेदन तय शेड्यूल के अनुसार कर सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

 

 

कब होगी कौन सी परीक्षा

जेबीटी (JBT) टैट की परीक्षा 4 जुलाई को सुबह के सत्र 10 बजे से साढ़े 12 बजे तक होगी। शास्त्री की परीक्षा 4 जुलाई को शाम के सत्र 2 बजे से साढ़े चार बजे तक आयोजित की जाएगी। टीजीटी नॉन मेडिकल और भाषा अध्यापक की परीक्षा 10 जुलाई को आयोजित होगी। टीजीटी नॉन मेडिकल की सुबह के सत्र 10 बजे से साढ़े 12 बजे और भाषा अध्यापक (Language Teacher) की शाम के सत्र 2 बजे से साढ़े 4 बजे तक होगी। टीजीटी आर्ट्स और टीजीटी मेडिकल की परीक्षा 11 जुलाई को करवाई जाएगी। यह क्रमशः सुबह के सत्र सुबह 10 बजे से साढ़े 12 बजे और शाम के सत्र 2 बजे से साढ़े 4 बजे तक आयोजित की जाएंगी। पंजाबी (Punjabi) टैट की परीक्षा 18 जुलाई को सुबह के सत्र 10 बजे से साढ़े 12 बजे तक होगी। वहीं, उर्दू की परीक्षा  भी 18 जुलाई को शाम के सत्र 2 बजे से साढ़े चार बजे तक आयोजित की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है