Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल के पर्यटक स्थल वीकेंड पर हुए पैक, कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर पुलिस भी तैयार

डीजीपी संजय कुंडू ने सात बटालियनों से अतिरिक्त फोर्स जिलों को भेजने के दिए निर्देश

हिमाचल के पर्यटक स्थल वीकेंड पर हुए पैक, कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर पुलिस भी तैयार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर थमते ही हिल्स क्वीन वीकेंड (weekends) सहित पूरे प्रदेश के पर्यटक स्थल (Tourist Place) सैलानियों से गुलजार हो गए है। वहीं प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते पुलिस ने भी कमर कस ली है। पर्यटकों की बढ़ती संख्या के बीच कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस ने प्लान तैयार कर लिया है। कराने के लिए पुलिस (Police) ने कमर कस ली है। डीजीपी संजय कुंडू (DGP Sanjay Kundu) ने सात बटालियनों से अतिरिक्त फोर्स जिलों को भेजने के निर्देश जारी किए हैं। प्रदेश में छह पर्यटक हॉटस्पॉट चिह्नित किए हैं, जिनमें शिमला, धर्मशाला, मैक्लोडगंज, मनाली, कसौली, रोहतांग टनल और डलहौजी शामिल हैं। शिमला और कुल्लू जिले को एक-एक कंपनी, कांगड़ा को दो पुरुष व एक महिला रिजर्व, सोलन, लाहुल-स्पीति और चंबा को एक-एक बटालियन मिलेगी।

यह भी पढ़ें: कोविड नियम तोड़ने वाले पर्यटकों के खिलाफ करो सख्त कार्रवाई, सीएम जयराम ने दिए निर्देश

बता दे कि हिमाचल में लगातार तीसरे वीकेंड पर होटलों में ऑक्यूपेंसी करीब फुल हो गई है। जिससे पर्यटन से जुड़े कारोबारियों के चेहरों पर खुशी की लहर छाने लगी है। राजधानी शिमला (Shimla) के लगभग सभी होटल और पार्किंग शनिवार शाम तक फुल हो गए हैं। बाजारों में भी देर शाम तक सैलानियों की चहल पहल रही। शुक्रवार और शनिवार को भी वीकेंड पर पर्यटन नगरी शिमला कुल्लू मनाली सहित धर्मशालाए मैक्लोडगंज के होटलों में ऑक्यूपेंसी फुल रही। शनिवार दोपहर के समय सर्कुलर रोड पर स्थित ज्यादातर छोटी बड़ी पार्किंग गाड़ियों से फुल हो गई। इसके चलते कई सैलानियों ने सर्कुलर रोड पर ही जगह.जगह गाड़ियां खड़ी कर दी। इससे लिफ्ट, होटल होलीडे होम के पास बार बार जाम (Traffic Jam) भी लगता रहा। होटल कारोबारियों के अनुसार शनिवार दोपहर तक ही शहर के होटलों में ऑक्यूपेंसी 90 फीसदी तक पहुंच गई।


शिमला सहित प्रदेश भर के हिल स्टेशनों में कई होटल शाम तक पैक हो गए। इससे सैलानियों (Tourists) को होटल (Hotel) की बुकिंग के लिए भी काफी भटकना पड़ा। मालरोड से लेकर लोअर बाजार, लक्कड़ बाजार के रेस्टोरेंट, होटल और ढाबे सैलानियों दिन भर सैलानियों से भरे रहे। इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है। शहर के होटलों में आक्यूपेंसी 90 फीसदी तक पहुंच गई है। रविवार को सभी होटल पैक होने की उम्मीद है। बढ़ती गर्मी से साथ.साथ अब बाहरी राज्यों और गर्म इलाकों से पर्यटक पहाड़ों की ओर रवाना हो रहे हैं। लंबे समय से कोरोना (Corona) की मार झेल रहे कारोबारियों ने अब राहत की सांस ली है और हर कारोबारी अपने नुकसान की भरपाई करने में जुट गया है। हालांकि, अधिक भीड़ से कोरोना वायरस के फैसले का खतरा भी बना हुआ है। बता दें कि पिछले दो वीकेंड पर भी धर्मशाला और मैक्लोडगंज में पर्यटकों की चहल पहल रही थीए जिस कारण सभी होटल भी पूरी तरह से पैक थे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है