हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल में इन कर्मचारियों को मिलेगा संशोधित वेतनमान व पेंशन, कई पदों पर भी होगी भर्ती

हिमुड़ा कर्मचारियों को मिली सौगात, सुरेश भारद्वाज की अध्यक्षता में हुई बीओडी की बैठक में लिया फैसला

हिमाचल में इन कर्मचारियों को मिलेगा संशोधित वेतनमान व पेंशन, कई पदों पर भी होगी भर्ती

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (हिमुडा) के कर्मचारियों व पेंशनर्स के लिए गुरुवार को दिन राहत भरा रहा। गुरुवार को हिमुडा (Himuda) के निदेशक मंडल 51वीं बैठक (Board of Directors Meeting) का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता ने शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज (Suresh Bhardwaj) ने की। बैठक में कर्मचारियों व पेंशनर्स को संशोधित वेतनमान (Revised Pay Scale) व पेंशन देने का फैसला लिया है। बैठक में हिमुडा कर्मियों से जुड़े कई और फैसले भी लिए गए। बैठक के दौरान निदेशक मंडल ने धर्मशाला में नई आवासीय कॉलोनी स्थापित करने की मंजूरी प्रदान की। यहां प्रथम चरण में 158 प्लॉटों का निर्माण करने के उपरान्त इच्छुक प्रार्थियों को आबंटित किया जाएगा। हिमुडा ने इन प्लॉटों के आबंटन के लिए 31 अक्तूबरए 2022 तक आवेदन आमंत्रित करने की तिथि निर्धारित की है। आवेदनों की छानबीन के बाद 10 नवंबर 2022 को ड्रॉ निकाला जायेगा और उमीदवारों को आबंटित किये जाएंगे।

यह भी पढ़ें:हिमाचल कैबिनेट, चिकित्सा शिक्षा विभाग में टाइम बाउंड डेजिग्नेशन स्कीम को मिली मंजूरी

निदेशक मंडल ने धर्मशाला कॉलोनी में बुनियादी सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए 127 करोड़ रूपये के प्राक्कलन की भी मंजूरी प्रदान की है। इसके अतिरिक्त शिमला में हवाई अड्डे के नजदीक जाठियादेवी में भी प्रथम चरण के प्लॉटों के निर्माण के लिए 150 करोड़ रुपए के प्राक्कलन की मंजूरी भी प्रदान की। बैठक के दौरान बद्दी, परवाणू, शिमला व रोहडू क्षेत्रों में व्यावसायिक सम्पतियां विक्रय करने की अनुमति प्रदान की गई जिसकी अनुमानित लागत लगभग 30 करोड़ रुपये है। निदेशक मण्डल ने परवाणू में क्षतिग्रस्त उठाऊ पेयजल योजना की मुरम्मत के लिए धनराशि की स्वीकृति प्रदान की व इस कार्य को जल्दी शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:हिमाचल कैबिनेट, आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला, पेंशनरों को मिलेगा पेंशन भत्ता

निदेशक मंडल ने हिमुडा में लिपिक, स्टेनौ टाईपिस्ट, कनिष्ठ अभियन्ता सिविल व इलेक्ट्रीकल, कनिष्ठ प्रारूपकार सिविल, सहायक कंम्प्यूटर प्रोग्रामर व विधि सहायक के प्रारम्भिक भर्ती व पदोन्नति नियमों में संशोधन की स्वीकृति प्रदान की। इसके अलावा टेक्निशियन व चालक के भर्ती नियमों में छूट व वरिष्ठ आशुंलिपिक के एक पद के लिए सेवा मानदंड में छूट की अनुमति प्रदान की। बैठक में हिमुडा में लिपिक, स्टेनौ टाईपिस्ट, कनिष्ठ अभियन्ता सिविल व इलेक्ट्रीकल, जूनियर ऑफिस असिस्टैंट (आईटी), स्टैनो टाईपिस्ट, कनिष्ठ प्रारूपकार सिविल, सहायक कंम्प्यूटर प्रोग्रामर व विधि सहायक के 42 पदो को अनुबंध के आधार पर भरनें व सहायक अभियन्ता के तीन पदों को पदोन्नत करने की मंजूरी प्रदान की गई। बोर्ड ने हिमुडा के वर्ष 2021-2022 के संशोधित बजट व 2022-2023 के बजट अनुमान के अनुमोदन को स्वीकृति प्रदान की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है