Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

छुट्टी नहीं मिलने पर होम गार्ड जवान ने सर्विस राइफल से की Firing, साथियों ने नक्सली समझकर भून डाला

बिहार के मुंगेर जिला में पेश आया मामला, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

छुट्टी नहीं मिलने पर होम गार्ड जवान ने सर्विस राइफल से की Firing, साथियों ने नक्सली समझकर भून डाला

- Advertisement -

मुंगेर। बिहार के मुंगेर जिला में एक होम गार्ड जवान (Home Guard jawan) को घर जाने के लिए छुट्टी नहीं मिली तो उसने अपना गुस्सा फायरिंग कर निकाला लेकिन उसके बाद जो हुआ वो हैरान करने वाला है। जवानों ने समझा कि थाने पर नक्‍सली हमला हो गया है तो उन्होंने भी गोलियां चलाई। इस गोलीबारी में जवान की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मारा गया होमगार्ड जवान तीन दिन पहले बरियारपुर थाना में पोस्‍टेड हुआ था। वह 1989 में होमगार्ड में भर्ती हुआ था। जवान के परिजनों ने दो दिन पहले बरियारपुर थाना पहुंच कर अधिकारि‍यों से जवान को तबीयत खराब होने के कारण कुछ दिन की छुट्टी देने की बात कही थी। जब उसकी छुट्टी सेंक्शन (Holiday sensation) नहीं हुई तो होमगार्ड का जवान गुस्से में थाना परिसर के कोने में बने शौचालय के पास गया और अपनी सर्विस राइफल से बिना किसी कारणवश थाने को टारगेट कर गोली चलाने लगा।

ये भी पढ़ें :- कार हादसे में केंद्रीय मंत्री की पत्नी की मौत, श्रीपद नाइक भी घायल; गोवा किए जा रहे रैफर

 


 

गोली चलने के बाद थाने में तैनात जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, मारे गए जवान के बेटे ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पिता की हत्या की गई है। इस मामले में एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि थाना परिसर में गोली चलने की सूचना के बाद मौके पर पहुंच मामले की जानकारी ली और उसके बाद कई थानों की पुल‍िस को बुलाकर उक्त अपराधी को घेरा गया। करीब दो घंटे के बाद दोनों तरफ चली गोली में एक गोली का शिकार अपराधी हो गया जिसके बाद में शिनाख्त की गई तो पता चला कि वो थाने में ही तैनात होम गार्ड का जवान था। होम गार्ड ने आपराधिक घटना की है इसलिए उसे किसी भी प्रकार की सरकारी सहायता नहीं मिल पाएगी।

घटना की जानकारी देते हुए मुंगेर रेंज (Munger Range) के डीआईजी शफीउल हक़ ने बताया कि सोमवार रात 11:45 बजे की यह घटना है। जैसा कि जांच में सामने आ रहा है कि बाथरूम की तरफ से गोली चलने की आवाज आई तो पूरा थाना पूरा सहम गया और लगा कि अटैक हो गया है। उसके बाद थाने से भी गोली चली। होम गार्ड के पास बची गोलियों को गिना गया तो पता चला 50 गोली इश्‍यू हुई थी और इनके बैग से 40 गोली बरामद की गईं। अभी जांच चल रही है। अभी हम उनके परिजनों का बयान ले रहे हैं और फिर थाने के लोगों का बयान लेंगे। दोनों तरफ के लोगों का बयान लेंगे, तब किसी नतीजे पर पहुंच पाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है