HPBOSE: 11 दिसंबर से शुरू होंगी टेट की पांच विषयों की परीक्षाएं, ऐसे डाउनलोड करे एडमिट कार्ड

HPBOSE ने टेट की पांच विषयों की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया, सुबह और शाम दोनों सत्र में होंगी

HPBOSE: 11 दिसंबर से शुरू होंगी टेट की पांच विषयों की परीक्षाएं, ऐसे डाउनलोड करे एडमिट कार्ड

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला (Himachal Pradesh Board of School Education Dharamshala) ने 8 विषयों की टेट परीक्षाओं (TET) में पांच विषयों की परीक्षाओं के आयोजन का शेड्यूल (Schedule) जारी कर दिया है। शिक्षा बोर्ड ने टेट नवंबर 2022 के पांच विषयों टीजीटी (आर्ट्स, मेडिकल और नॉन मेडिकल), भाषा अध्यापक और शास्त्री की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया है। जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार शास्त्री टेट की परीक्षा 10 दिसंबर 2022 को दोपहर के सत्र में 2 बजे से 4:30 बजे तक आयोजिक की जाएगी।

यह भी पढ़ें:HPSSC ने एक साथ घोषित किए 5 पोस्ट कोड की लिखित परीक्षा के परिणाम

इसी तरह से टीजीटी आर्टस टेट की परीक्षा 11 दिसंबर 2022 को सुबह के सत्र में 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे होगी। वहीं टीजीटी मेडिकल टेट की परीक्षा भी 11 दिसंबर को दोपहर दो बजे से 4:30 बजे तक होगी। वहीं टीजीट नॉन मेडिकल टेट की परीक्षा 12 दिसंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। जबकि भाषा अध्यापक टेट की परीक्षा 12 दिसंबर को दोपहर दो बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी।

TET-Exam

TET-Exam

यह जानकारी शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी ने दी। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी उपरोक्त लिखित परीक्षाओं के लिए अपने अनुक्रमांक पत्र ( Admit Card/ Roll No. Slip) बोर्ड की वेवसाईट www.hpbose.org पर दर्शाए गए लिंक TET Nov 2022 पर जाकर अपना Application No. व Date Of Birth डालकर डाउनलोड कर सकते हैं, इसके अतिरिक्त बोर्ड कार्यालय द्वारा जारी अनुक्रमांक पत्र (Admit Card / Roll No. Slip) में उल्लेखित परीक्षार्थी के विवरण जैसे की परीक्षार्थी का नाम, पिता का नाम, जाति व उपजाति में परीक्षार्थी से ऑनलाईन आवेदन करते समय अगर कोई त्रुटि हो गई हो, तो परीक्षार्थी अनुक्रमांक पत्र (Admit Card/Roll No. Slip) जारी होने की तिथि से दिनांक: 21-12-2022 (15 दिनों के भीतर ) तक बोर्ड कार्यालय में शुद्धि के लिए दस्तावेजों सहित आवेदन कर सकते है, इसके उपरांत विभागीय परीक्षा शाखा द्वारा उपरोक्त विषयों के विवरणों में शुद्धि नहीं की जाएगी। उपरोक्त के अतिरिक्त अनुक्रमांक पत्र अलग से डाक के माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे। परीक्षा केन्द्र या अनुक्रमांक सम्बन्धी किसी भी जानकारी के लिए अभ्यर्थी किसी भी कार्यालय दिवस को स्वयं या बोर्ड के दूरभाष 10 001892-242192 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

उपरोक्त के अतिरिक्त दिनांक 10-12-2022 (10:00am to 12:30pm ) को आयोजित होने वाली JBT (TET) परीक्षा को माननीय उच्च न्यायालय में दायर याचिका CWP No. 8134/2022a / w CWP No. 8153/2022, Mohit Thakur Vs State of HP a / w Connected Matter में दिए गए निर्णयानुसार आगामी आदेशों तक स्थगित किया जाता है। उक्त परीक्षा हेतु तिथि व समय माननीय उच्च न्यायालय द्वारा उक्त मामले में दिए जाने वाले निर्णयानुसार निकट भविष्य में अलग से घोषित किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है