Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

ब्रेकिंग: HPSSC ने चार साल बाद घोषित किया जेबीटी भर्ती का परिणाम, यहां देखें डिटेल

617 पदों को भरने के लिए मई 2019 में हुई थी लिखित परीक्षा, 15 से होगी मूल्यांकन प्रक्रिया

ब्रेकिंग: HPSSC ने चार साल बाद घोषित किया जेबीटी भर्ती का परिणाम, यहां देखें डिटेल

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार शनिवार को जेबीटी की भर्ती परीक्षा (JBT Recruitment Written Exam) का परिणाम घोषित कर दिया गया। करीब 4 साल बाद सरकार से हरी झंडी मिलने पर हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने 617 पदों को भरने के लिए पोस्ट कोड 721 के तहत ली गई इस परीक्षा का परिणाम घोषित (Result Out) किया है। लिखित परीक्षा की मेरिट के आधार पर 3236 अभ्यर्थियों का चयन 15 अंकों की मूल्यांकन परीक्षा के लिए किया गया है। यह जानकारी कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने दी है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी रिजलट आयोग की वेबसाइट (https://hpsssb.hp.gov.in/) पर जाकर भी देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि सफल अभ्यर्थियों की मूल्यांकन प्रक्रिया (Evaluation Process) 15 जून से 22 जुलाई तक आयोग के कार्यालय में होगी। यह परीक्षा परिणाम जेबीटी पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के करीब चार साल और लिखित परीक्षा (Written Exam) के तीन साल बाद घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें:HPSSC ने घोषित किया डेंटल मैकेनिक का फाइनल परिणाम, जाने कितने हुए सफल

बता दें कि हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग आयोग ने प्रारंभिक शिक्षा विभाग में जेबीटी के 617 पद भरने के लिए वर्ष 2018 में पोस्ट कोड 721 के तहत आवेदन मांगे थे। इसके बाद 12 मई 2019 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसके बाद कुछ अभ्यर्थी जेबीटी और बीएड के मामले को लेकर न्यायालय में चले गए। जिसके चलते यह मामला लंबित होता चला गया। लेकिन अब सरकार की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद शनिवार को कर्मचारी चयन आयोग ने लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।

मूल्यांकन के लिए इन दस्तावेज को लाएं साथ

सफल अभ्यर्थियों को मुलयांकन के लिए मूल अनिवार्य योग्यता संबंधी दस्तावेज, 15 अंक के मूल्यांकन संबंधित दस्तावेज, एक आईडी प्रूफ, सभी दस्तावेजों की स्वप्रमाणित प्रतियों का सेट और आवेदन पत्र की डाउनलोड कॉपी साथ लानी होगी। आयोग ने स्पष्ट किया है कि यदि कोई उम्मीदवार निर्धारित दिन मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए उपस्थित नहीं होता है तो उसका आगे की चयन प्रक्रिया के लिए विचार नहीं किया जाएगा।

 

रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें…JBT Result Out

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है