Covid-19 Update

2,63,914
मामले (हिमाचल)
2, 48, 802
मरीज ठीक हुए
3944*
मौत
40,371,500
मामले (भारत)
363,221,567
मामले (दुनिया)

एचआरटीसी क्रिसमस पर यात्रियों के लिए लाया बड़ा तोहफा, क्या दे रहा निगम यहां जानें

शिमला से चंडीगढ़ जाने के लिए वोल्वो शुरू, यात्रियों को लोकल बसों में मिलेगा फ्री सफर का मौका

एचआरटीसी क्रिसमस पर यात्रियों के लिए लाया बड़ा तोहफा, क्या दे रहा निगम यहां जानें

- Advertisement -

शिमला। एचआरटीसी (HRTC) ने क्रिसमस पर यात्रियों को बहुत बड़ा गिफ्ट दिया है। क्रिसमस (Christmas) पर एचआरटीसी ने शिमला से चंडीगढ़ एयरपोर्ट (मोहाली) के लिए वोल्वो सेवा शुरू की है। यहां खास बात यह है कि इस वोल्वो (Volvo) में आवाजाही करने वाले यात्री शिमला की लोकल बसों में फ्री सफर का लुत्फ उठा सकेंगे। शनिवार को परिवहन मंत्री ने टुटीकंडी आईएसबीटी से इस वोल्वो को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। लंबे समय से लोग एयरपोर्ट के लिए वोल्वो शुरू करने की मांग कर रहे थे। चंडीगढ़ एयरपोर्ट मोहाली से देश-विदेश के लिए फ्लाइट लेने वाले लोगों विशेषकर सैलानियों को अब टैक्सी (Taxi) किराए पर नहीं लेनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: जयराम का प्राइवेट ट्रांसपोर्ट्स को क्रिसमस गिफ्ट, टोकन टैक्स, एसआरटी और यात्री कर में दी राहत

एचआरटीसी की नई वोल्वो में यात्री महज 450 रुपए किराया खर्च कर एयरपोर्ट (Airport) पहुंच जाएंगे। चंडीगढ़ एयरपोर्ट जाने के लिए लोगों को अभी या तो 3000 से 3500 रुपए में टैक्सी बुक करनी पड़ती है या फिर शिमला (Shimla) से चंडीगढ़ तक वोल्वो में जाकर वहां से एयरपोर्ट के लिए टैक्सी लेनी पड़ती है। इतना ही नहीं, एयरपोर्ट वोल्वो में आने.जाने वाले यात्रियों को एचआरटीसी शिमला शहर में लोकल रूटों पर फ्री परिवहन सेवा उपलब्ध करवाएगा। एचआरटीसी की तारादेवी के उपमंडलीय प्रबंधक पवन शर्मा ने बताया कि शिमला आईएसबीटी से चंडीगढ़ एयरपोर्ट के लिए वोल्वो दोपहर 12:45 पर रवाना होगी और शाम 4:30 बजे एयरपोर्ट पहुंच जाएगी। इस वोल्वो से एयरपोर्ट जाने वाले शिमला के लोगों के लिए 11:30 बजे ढली से संजौली, छोटा शिमला, पुराना बस स्टैंड होते हुए आईएसबीटी के लिए बस चलाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें: पंजाब के किसानों को चरणजीत चन्नी का गिफ्ट, 2 लाख तक के कर्ज माफी का ऐलान

दूसरी बस 11:45 बजे न्यू शिमला (New Shimla) (नजदीक डीएवी स्कूल) से खलीनी, कनलोग होते हुए आईएसबीटी (Isbt) जाएगी। चंडीगढ़ एयरपोर्ट से वोल्वो शाम 7:30 बजे शिमला के लिए चलेगी और रात 11 बजे शिमला पहुंचेगी। वोल्वो के शिमला पहुंचने के बाद आईएसबीटी से एक लोकल बस यात्रियों को ओल्ड बस स्टैंड होते हुए संजौली छोड़ेगी। लोकल बसों में यात्रियों को अपना एयरपोर्ट वोल्वो का टिकट दिखाना होगा जिसके बाद उनसे लोकल रूट का किराया नहीं वसूला जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है