Covid-19 Update

3,06, 269
मामले (हिमाचल)
2,98, 086
मरीज ठीक हुए
4161
मौत
44,190,697
मामले (भारत)
591,602,347
मामले (दुनिया)

दिल्ली से शिमला वोल्वो बस में यात्रा करने वालों को HRTC दे रहा ये बेस्ट ऑफर

वोल्वो बस की टिकट दिखाकर एचआरटीसी की किसी भी बस में यात्रा कर सकते हैं

दिल्ली से शिमला वोल्वो बस में यात्रा करने वालों को HRTC दे रहा ये बेस्ट ऑफर

- Advertisement -

अगर आप दिल्ली से पहाड़ों की रानी शिमला ( Delhi to Shimla) घुमने आना चाहते हैं तो ये खबर आप के काम की है। दरअसल दिल्ली से शिमला वोल्वो बस( volvo bus) में यात्रा करने वालों को अब शिमला शहर में फ्री में यात्रा करने का मौका मिलेगा। जिस दिन यात्री दिल्ली से शिमला वोल्वो बस में सफर करके आएगा, उस दिन वह वोल्वो बस की टिकट दिखाकर एचआरटीसी की किसी भी बस में शिमला शहर में फ्री में यात्रा कर सकता है। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। मौजूदा समय में दिल्ली और शिमला के बीच 7 वॉल्वो चल रही हैं। वैसे शिमला से दिल्ली का वोल्वो का किराया 976 रुपए है, जबकि साधारण बस का 613 रुपए है।

यह भी पढ़ें- व्यापारी बोले- अभी स्टॉक बचा हुआ है साहब, समय सीमा बढ़ा दो

अब बड़ा सवाल यह है कि यात्री वोल्वो की टिकट दिखा कर कहां- कहां यात्रा कर सकता है। तो आप को बता दें कि शिमला शहर में कुसुम्पटी से लेकर संजौली, लक्कड़ बाजार, ढली, समरहिल, संकट मोचन और आसपास की जगह के लिए यह टिकट मान्य होगी। जिस दिन वॉल्वो की टिकट बुक की होगी, उस दिन टूटीकंडी तक फ्री यात्रा दी जाएगी।

इसके अलावा दिल्ली-मनाली वोल्वो में यात्रा करने पर 50 फीसदी छूट दी गई है। मनाली से रोहतांग (स्नो-पॉइंट) के लिए किसी भी बस में यात्रियों को 50 फीसदी की छूट प्रदान की जाएगी। यह सुविधा भी वोल्वो बस की टिकट दिखाने पर मिलेगी।

जाहिर है 24 दिसंबर 2021 को एचआरटीसी ने इस संबंध में फैसला किया था कि दिल्ली से शिमला आने वाली वोल्वो बस में जो भी यात्री सफर करेगा, उसे शिमला शहर में फ्री यात्रा का मौका दिया जाएगा, लेकिन उस समय इस नियम को लागू नहीं किया गया था। अब इस संबंध में सरकार की ओर से अधिसूचना जारी की गई है, जिसे आज से ही लागू कर दिया गया है। एचआरटीसी के एमडी संदीप कुमार ने इसकी पुष्टि की है। उनका कहना है कि अब इस नियम को लागू कर दिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है