Covid-19 Update

2, 84, 964
मामले (हिमाचल)
2, 80, 747
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,559,119
मामले (दुनिया)

हिमाचल: दिल्ली से सीधे लाहुल पहुंच सकेंगे पर्यटक, एचआरटीसी चला रहा वोल्‍वो बस

1951 रुपए में कर सकेंगे दिल्ली से लाहुल का रोमांचकारी सफर 20 से चलेगी बस

हिमाचल: दिल्ली से सीधे लाहुल पहुंच सकेंगे पर्यटक, एचआरटीसी चला रहा वोल्‍वो बस

- Advertisement -

मनाली। हिमाचल पथ परिवहन निगम एक बार फिर लाहुल से सीधे मनाली (Manali) के लिए बस सेवा शुरू करने जा रहा है। यानी कि पर्यटकों के लिए दिल्‍ली की गर्मी से लाहुल (Lahaul) की बर्फीली वादियों तक का सफर अब आसान हो जाएगा। अब पर्यटक सीधे दिल्‍ली से लाहुल तक का सफर कर सकेंगे। हिमाचल पथ परिवहन निगम पर्यटकों की सुविधा के लिए सीधी वोल्‍वो बस सेवा (Volvo Bus Service) शुरू करने का जा रहा है। यह बस पर्यटकों को दिल्ली से सीधे मनाली व अटल टनल रोहतांग से होते हुए लाहुल घाटी के जिस्पा तक का सफर करवाएगी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: रिवालसर में बनेगा बस अड्डा, HRTC को मिलेंगी 223 छोटी और बड़ी बसें

एचआरटीसी (HRTC) 20 अप्रैल से इस बस सेवा को शुरू करेगा। इस लग्जरी बस सेवा का किराया 1951 रुपये निर्धारित किया गया है। बस केलंग से शाम तीन बजे चलेगी और मनाली से छह बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। बस पयर्टकों को सुबह सात बजे दिल्ली (Delhi) पहुंचाएगी। वहीं दूसरी ओर दिल्ली से बस शाम सात बजे चलेगी और सुबह साढ़े नौ बजे मनाली पहुंचेगी, जबकि लाहुल के जिला मुख्‍यालय केलंग में सुबह 11 बजे पहुंच जाएगी। एचआरटीसी ने पिछले साल भी दिल्ली से केलंग तक यह बस सेवा शुरू की थी, लेकिन इस बार एचआरटीसी इस बस सेवा को केलंग से आगे जिस्पा तक शुरू कर रहा है।

एचआरटीसी आरएम केलंग मंगल चंद मनेपा ने बताया 18 अप्रैल को वोल्वो बस का केलंग से जिस्पा के बीच ट्रायल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी परिस्थितियां ठीक रहीं तो 20 अप्रैल को दिल्ली जिस्पा बस सेवा शुरू हो जाएगी। तकनीकी शिक्षा मंत्री डाक्‍टर रामलाल मार्कंडेय (Dr. Ramlal Markandeya) ने कहा कि अटल टनल बनने के बाद लाहुल घाटी में पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिला है। वोल्वो बस सेवा से पर्यटकों को लाहुल पहुंचने में आसानी होगी और इससे लाहुल में पर्यटन व्यवसाय (Tourism Business) भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार लाहुल घाटी में पर्यटकों को आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के हर संभव प्रयास करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है