×

HRTC: ड्राइवर- कंडक्टर के 184 पदों पर होगी भर्ती, भरे जाएंगे JOA IT के 43 पद

कंप्यूटर ऑपरेटर के 14 पदों पर भी शुरू होगी प्रक्रिया, सदन में मंत्री ने दी जानकारी

HRTC: ड्राइवर- कंडक्टर के 184 पदों पर होगी भर्ती, भरे जाएंगे JOA IT के 43 पद

- Advertisement -

शिमला। एचआरटीसी (HRTC) में स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए 891 पद भरे जा रहे हैं। इनमें चालक (Driver) के 91 पद भी भरे जाने हैं। पदों को भरने का मामला निदेशक वाईएसएस और सैनिक वेलेफेयर विभाग से उठाया गया है। जूनियर ऑफिसर असिस्टेंट आईटी (JOA IT) के 43 और कंप्यूटर ऑपरेटर (Computer Operator) के 14 पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। इन पदों को भरने के लिए प्रस्ताव सर्विस कमेटी व बीओडी (BOD) ने मंजूर कर दिया है। आरएंडपी रूल्स (R&P Rules) में संशोधन की प्रक्रिया जारी है। कंडक्टर के 568 पदों के अलावा 94 पदों पर भी भर्ती होगी। यह जानकारी हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhan Sabha) के बजट सत्र (Budget Session) के दौरान उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल के लिखित सवाल के जवाब में दी है। उन्होंने बताया कि हाल ही में एचआरटीसी ने चालक के 359 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी की है। इसमें सफल चालकों को एक महीने के प्रशिक्षण के लिए तैनात किया गया है। प्रशिक्षण के बाद इन्हें विभिन्न डिपो में तैनाती दी जाएगी। इसके अलावा 891 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है।


यह भी पढ़ें: RBI ने ऑफिस अटेंडेंट के 841 पदों पर निकाली वैकेंसी, आवेदन की लास्ट डेट आज

 

 

इन पदों पर होगी भर्ती, जेओए के पदों को नए सिरे से पेश होगा प्रस्ताव
इसमें आरएम (RM) के चार पद, मैनेजर टेक्निकल (Manager Technical)
का एक, वर्क मैनेजर के सात, असिस्टेंट मैनेजर स्टोर (Assistant Manager Store) का एक, अधीक्षक स्टोर का एक, स्टोर कीपर के आठ, लेजर कीपर (Ledger Keeper) के 39, पेट्रोल पंप अटेंडेंट पीपीए के चार, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी के 62, चालक के 91, कंडक्टर के 662, लॉ ऑफिसर के दो, स्टेनो टाइपिस्ट के 9 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। इसमें आरएम, मैनेजर टेक्निकल, वर्क मैनेजर, अधीक्षक स्टोर, स्टोर कीपर, लेजर कीपर, पेट्रोल पंप अटेंडेंट पीपीए, कंडक्टर के 568 पदों, स्टेनो टाइपिस्ट (Steno Typist) के आठ पदों पर हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से प्रक्रिया जारी है। इसमें कंडक्टर (Conductor) के 568 पदों के लिए 18 अक्टूबर 2020 को लिखित परीक्षा भी आयोजित की जा चुकी है। रिजल्ट भी निकल चुका है। फाइनल रिजल्ट निकलना बाकी है। इसके अलावा सैनिक कल्याण विभाग के माध्यम से 90 पद भरे जा रहे हैं और 04 पद वाईएसएस विभाग के माध्यम से भरे जाने हैं। स्टेनो टाइपिस्ट के एक पद के लिए सैनिक कल्याण विभाग को अनुरोध भेजा गया है। जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी के 62 पदों को एचपीएसएससी हमीरपुर (HPSSC Hamirpur) और अन्य एजेंसियों के प्रस्ताव को आरएंडपी नियमों के संशोधन के बाद नए सिरे से प्रस्तुत किया जाना है। असिस्टेंट मैनेजर स्टोर के एक पद को लेकर एचपीएसएससी से मामला उठाया गया है।

यह भी पढ़ें: HRTC में भर्ती से रिटायरमेंट तक एक ही पद पर रहता है चालक, प्रमोशन पर होगा विचार

 

 

कांगड़ा के डिपुओं में 483 पद खाली

विधायक आशीष बुटेल ने जिला कांगड़ा के एचआरटीसी डिपो में खाली पदों को लेकर सवाल पूछा था। जवाब में मंत्री ने बताया कि देहरा (Dehra) डिपो में 481 पद स्वीकृत हैं। इनमें से 90 खाली हैं। पालमपुर (Palampur) डिपो में 453 स्वीकृत और 91 खाली, बैजनाथ में 454 पद स्वीकृत और 89 खाली, धर्मशाला में 514 पद स्वीकृत और 129 खाली व नगरोटा बगवां में 355 पद स्वीकृत और 84 खाली हैं। देहरा डिपो में चालक के 22, कंडक्टर के 11 पद खाली हैं। पालमपुर डिपो में चालक के 22, परिचालक के 9, बैजनाथ में चालक के 20, कंडक्टर के दस, धर्मशाला में चालक के 34, परिचालक के 25, नगरोटा बगवां में चालक के 32 और परिचालक के 20 पद रिक्त हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है