Covid-19 Update

2, 48, 895
मामले (हिमाचल)
2, 31, 328
मरीज ठीक हुए
3885*
मौत
37,618,271
मामले (भारत)
332,278,790
मामले (दुनिया)

हिमाचल में यहां ना मास्क ना सोशल डिस्टेसिंग, बाजारों में उमड़ी बेकाबू भीड़ कोरोना को दे रही न्योता

ऊना बाजार में लगी सेल से उमड़ रही भारी भीड़, उड़ रही कोरोना नियमों की धज्जियां

हिमाचल में यहां ना मास्क ना सोशल डिस्टेसिंग, बाजारों में उमड़ी बेकाबू भीड़ कोरोना को दे रही न्योता

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के जिला ऊना (Una) मुख्यालय के बाजारों में साल के अंत में लगने वाली सेल के चलते भीड़ बेकाबू हो रही है। जिला मुख्यालय पर प्रशासन की नाक के तले कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ रही है। हालत ऐसी है कि ना तो यहां सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के मानक का कोई पालन किया जा रहा है और ना ही कोई मास्क पहन रहा है। कैमरा देखकर ही दुकानदार अपने मुंह ढकते नजर आते हैं। जिला मुख्यालय में उमड़ी हजारों लोगों की भीड़ को देखकर अनायास ही वैश्विक महामारी कोविड-19 (Covid-19) का ध्यान अपने आप आ जाता है। हालांकि बाजार में लगी सेल के कारण बढ़ रही बेकाबू भीड़ पर काबू पाने के लिए डीसी राघव शर्मा ने पुलिस विभाग को भी स्पष्ट निर्देश जारी कर दिए हैं। जिला प्रशासन ने स्पष्ट आदेश जारी किए हैं कि यदि कोई कोविड-19 रूप व्यवहार को अमल में नहीं ला रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए।

यह भी पढ़ें-हिमाचल हाईकोर्ट ने जेओए पर लिया बड़ा फैसला, भर्ती पर लगी स्टे हटाई

व्यापार मंडल ने बाहर से आने वाले कारोबारियों पर फोड़ा ठीकरा

बता दें कि स्थानीय बाजारों में लगी सेल के चलते उमड़ी भीड़ तो छोड़िए खुद दुकानदार (Shopkeeper) भी मास्क नहीं पहन रहे। जब उनसे मास्क का पूछा तो मुंह ढकते नजर आए। वहीं दूसरी तरफ बाजारों में उमड़ी भीड़ का ठीकरा व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बाहर से आने वाले कारोबारियों के सिर फोड़ा है। व्यापार मंडल शहरी इकाई के अध्यक्ष मोती लाल का कहना है कि जो बाहर से अस्थाई दुकान लगाते है। उनके कारण यह माहौल बनता है। उन्होंने कहा कि स्थानीय कारोबारी तो कोविड-19 रूप व्यवहार को अमल में ला रहे हैं, लेकिन अब बाहर से आने वाले कारोबारियों को लेकर प्रशासन को पहले ही अवगत करवाया था। अब यदि बाजारों में नियमों की अनदेखी हो रही है तो उसमें बाहर से आने वाले कारोबारियों का सबसे बड़ा रोल है।

क्या कहते हैं स्थानीय लोग

जिला मुख्यालय के बाजारों में उमड़ रही भीड़ के चलते स्थानीय लोगों (Local People) में भी खौफ का माहौल बन रहा है। आम लोगो का कहना है कि प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए। लोगों का कहना है कि बाजार में लगने वाली सेल सालों की परंपरा रही है, लेकिन जब परिस्थितियां अनुकूल न हो तो कहीं ना कहीं इन चीजों पर थोड़ा बहुत अंकुश लगना बेहद जरूरी हो जाता है। शहर निवासियों का कहना है कि जिला प्रशासन को तुरंत इसका संज्ञान लेते हुए मानकों का पालन अनिवार्य करवाना चाहिए।

डीसी ऊना बोले नियमों का पालन ना करने वालों पर होगी कार्रवाई

जिला मुख्यालय के बाजारों में लगी सेल की खरीदारी में उमड़ी बेकाबू भीड़ के मामले पर डीसी राघव (DC Una) ने कहा कि इस संदर्भ में पुलिस को निर्देश दिए गए है कि नियमो की पालना ना करने वालो पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि भले ही हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ जिला में भी कोविड.19 बेहद अनियंत्रित परिस्थिति में चल रहा है, लेकिन इस तरह की कोताही लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर सकती है। डीसी राघव शर्मा ने जिलावासियों से अनुरोध किया है कि वह बाजार आते समय मास्क अवश्य पहनें, इसके साथ.साथ सोशल डिस्टेंसिंग के मानक का जहां तक हो सके पालन किया जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है