Covid-19 Update

2,2,003
मामले (हिमाचल)
2,22,361
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,572,523
मामले (भारत)
261,511,846
मामले (दुनिया)

हिमाचल: GST सतर्कता निदेशालय के तीन अधिकारियों ने व्यापारी को पीट दिया, कारोबारियों ने घेरा कार्यालय

हिमाचल: GST सतर्कता निदेशालय के तीन अधिकारियों ने व्यापारी को पीट दिया, कारोबारियों ने घेरा कार्यालय

- Advertisement -

बद्दी। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के इंडस्ट्रियल एरिया बद्दी में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) सतर्कता निदेशालय के तीन अधिकारियों पर एक व्यापारी को पीटने के आरोप लगे हैं। पिटाई के दौरान व्यापारी का हाथ भी टूट गया है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, घटना के बाद से तीनों अधिकारी फरार बताए जा रहे हैं।व्यापारी आजाद गुप्ता ने बताया कि मंगलवार शाम को जीएसटी सतर्कता कार्यालय ने उन्हें एक नोटिस देकर बुलाया था। उन्हें बताया गया कि उनकी चार फर्मों की टैक्स में गड़बड़ी है। इसलिए उन्हें जांच में शामिल होना पड़ेगा। जिसके बाद वह मोतिया प्लाजा कार्यालय की तीसरी मंजिल पर जीएसटी कार्यालय में पहुंचे, तो वहां बैठे तीन अधिकारी व कर्मचारी उन्हें धमकाना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कलयुगी बेटे ने दोस्तों के साथ मिलकर बाप की कर दी पिटाई, बनाया बंधक

आजाद गुप्ता ने बताया कि वह कह रहे थे कि आप हमें 50 लाख रुपए दो नहीं तो आपका जीना मुश्किल हो जाएगा। इस पर मना करने पर तीनों लोगों ने उन्हें बुरी तरह मारपीट की। इसी दौरान डंडों से भी पिटाई की गई तो उनकी बाजू टूट गई और खून बहने लगा। उन्होंने मदद के लिए साथी योगेश गोयल को बुलाया। जब वह तीसरी मंजिल पर पहुंचा तो उसको भी जमकर थप्पड़ मारे गए। इसके बाद आजाद गुप्ता ने पुलिस को सूचित किया। इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर घायल का मेडिकल करवाया। मारपीट के दौरान हाथ टूटने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने हरेंद्र पाल सिंह, राकेश बंसल व विक्रम सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, घटना के बाद से व्यापार मंडल में आक्रोश व्याप्त है। व्यापार मंडल के लोगों ने बद्दी के मोतिया प्लाजा में स्थित जीएसटी सतर्कता कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी व हंगामा किया।

 

इस बीच चंडीगढ़ से आई विभाग की संयुक्त आयुक्त दलबीर कौर ने सुबह बद्दी कार्यालय का दौरा कर कहा कि अभी यह मामला उनके ध्यान में आया है। वह मामले की जांच कर रही हैं। इसी बीच व्यापारियों ने एएसपी बद्दी नरेंद्र कुमार की मध्यस्थता वाली एक बैठक में संयुक्त आयुक्त दलबीर कौर के समक्ष इस कार्यालय के भ्रष्टाचार की तमाम शिकायतों का बखान किया। कौर ने कहा कि अब पूरे कार्यालय में सीसीटीवी लगेंगे और जांच में दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है