ये वाला ऐप करेगा फेस स्कैन,घर बैठे होगी ब्लड प्रेशर-ऑक्सीजन लेवल की जांच

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस ने पेश किया है उपभोक्ताओं के लिए

ये वाला ऐप करेगा फेस स्कैन,घर बैठे होगी ब्लड प्रेशर-ऑक्सीजन लेवल की जांच

- Advertisement -

उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए स्वास्थ्य बीमा कंपनियों में होड़ बढ़ती जा रही है। बीमा खरीदने, क्लेम लेने और डॉक्टर से संपर्क की सुविधा देने के साथ ऐप के जरिए घर बैठे स्वास्थ्य जांच की सुविधा भी देने लगी हैं। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस (ICICI Lombard General Insurance) ने उपभोक्ताओं के लिए अपने ऐप, आईएल टेककेयर (आईएलटीसी) में फेस स्कैन फीचर (Face Scan Feature)पेश किया है, जो कुछ ही मिनटों में स्वास्थ्य की जांच में सक्षम है।

यह भी पढ़ें- विदेश मंत्रालय में इंटर्नशिप करना चाहते हैं तो 15 फरवरी है लास्ट डेट

बीमा कंपनी के मुताबिक ये नया समाधान, उपयोगकर्ताओं को बिना किसी अतिरिक्त उपकरण के अपने घरों में आराम और सुरक्षा से रक्तचाप, (Oxygen Level)ऑक्सीजन का स्तर, हृदय गति, श्वसन दर, हृदय गति परिवर्तनशीलता और तनाव का स्तर जैसी महत्वपूर्ण बातों पर नज़र रखने में मदद करता है। उपयोगकर्ता (Blood Pressure)ब्लड प्रेशर मॉनिटर, ऑक्सीजन मीटर इत्यादि जैसे कई गैजेट्स की लागत और परेशानी से बचने के लिए केवल ऐप का उपयोग करके इन महत्वपूर्ण बातों की जांच कर सकते हैं। ऐप व्यापक वेलनेस समाधान के साथ प्रभावी है, जो उपचारात्मक दृष्टिकोण के बजाए एक निवारण को बढ़ावा देता है।

इससे पहले कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं के लिए कई नए जमाने के समाधान पेश किए हैं, जिनमें क्लाउड.आधारित बीमा, आसान ऑनलाइन नवीनीकरण, पॉलिसी खरीद के लिए टेलीकंसल्टेशनए आसान दावों का पंजीकरण और बहुत कुछ शामिल हैं। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड तकनीकी समाधान (Technological Solutions) विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है जो बीमा ग्राहकों के लिए अपनी पॉलिसी खरीदने या नवीनीकरण करने के साथ-साथ उनकी सेवा आवश्यकताओं को सरल और अधिक सुविधाजनक बनाता है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है