Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

Big Breaking: सिराज में दो दिव्यांग भाईयों को बेरहमी से पीटा,अपशब्द कहे,FIR दर्ज

Big Breaking: सिराज में दो दिव्यांग भाईयों को बेरहमी से पीटा,अपशब्द कहे,FIR दर्ज

- Advertisement -

लीलाधर चौहान/ जंजैहली। हिमाचल प्रदेश (HImachal Pradesh) में दिव्यांग भाईयों की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। मामला सिराज विधानसभा क्षेत्र (Siraj Assembly Constituency) की उप तहसील छतरी की ग्रांम पंचायत काकड़ाधार के सेकलीधार गांव का है। दोनों पीड़ित अपनी मां के साथ जंजैहली पुलिस स्टेशन पहुंचे उसके बाद उनकी मेडिकल जांच भी हुई, उसके बाद लिखित शिकायत पर SC /ST Atrocities Act के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों भाई अनुसूचित जाति के अति निर्धन परिवार से ताल्लुक रखते हैं।


पीड़ित रमेश और नरोतम पुत्र कलगी राम दोनों सुन नहीं पाते हैं,लेकिन अटक-अटक कर बोल लेते हैं। दोनों भाईयों को स्थानीय सामान्य वर्ग के लोगो द्वारा अपशब्द कहे जाने के बाद बेरहमी से पीटे जाने की बात कही जा रही है। ये भी बताया जा रहा है कि यह पूरा परिवार दिव्यांग है जिसमें माता-पिता के साथ तीन बच्चे हैं,जिन्हें अक्सर लोग परेशान करते हैं। शुक्रवार को उपरोक्त दोनों भाईयों की स्थानीय लोगों द्वारा जब बेरहमी से पीटा गया तो आसपास के लोगों ने उन्हें बड़ी मशक्कत से बचा लिया और जंजैहली थाने किसी गाड़ी में मां के साथ भेज दिया । जानकारी के अनुसार पिछले कल उनका मामला थाने में दर्ज नहीं हुआ था जिस कारण उनको आज फिर से पुलिस स्टेशन (Police Station) फिर जाना पड़ा। हालांकि,उनकी शिकायत पर रपट दर्ज कर ली गई थी।

थाना जंजैहली (Police Station Janjhali) से संपर्क करने पर बताया गया कि पिछले कल दो भाई पुलिस स्टेशन पहुंचे थे जिनका मेडिकल भी करवाया गया है मगर आईओ ना होने के कारण एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। कार्यकारी थाना प्रभारी जंजैहली मोहन जोशी का कहना है कि थाने के प्रभारी छुट्टी पर है और वे स्वयं किसी मामले को लेकर गोहर कोर्ट गए थे। उन्हें जानकारी मिली है कि पिछले कल दो भाई थाने में आए थे जिनका मेडिकल करवाया गया है व रपट दर्ज कर ली गई है। आज एक्स-रे के लिए उन्हें सीएससी जंजैहली भेजा गया है। ऐसा पता चला है कि मामला जमीनी संबंधी झगडे का है। आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।मोहन जोशी का कहना है कि संबंधित मामले में आज शाम पूर्ण चंद सहित 4 लोगों के खिलाफ आईपीसी व SC /ST Atrocities Act के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है