हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई: 3 करोड़ नगद, 6 करोड़ के सोने-हीरे के आभूषण किए जब्त

सोलन और शिमला में शराब कारोबारियों पर की कार्रवाई, 19 जगह पर एक साथ मारी रेड

आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई: 3 करोड़ नगद, 6 करोड़ के सोने-हीरे के आभूषण किए जब्त

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में विधानसभा चुनाव (Himachal Assembly Elections) के बीच पुलिस और आयकर विभाग की टीम पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। पूरे प्रदेश में जगह जगह छापेमारी की जा रही है। इसी कड़ी में आयकर विभाग ने अब सोलन (Solan) और शिमला (Shimla) में दो शराब कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। आयकर विभाग ने शिमला सहित सोलन, पंचकूला और चंडीगढ़ में इन शराब कारोबारियों के ठिकानों पर रेड मारी। इस रेड के दौरान आयकर विभाग (Income Tax Department) ने 3 करोड़ की नगदी, हीरे और सोने के 6 करोड़ के आभूषण और सोने के बिस्कुट बरामद किए। टीम ने नगदी सहित आभूषणों और सोने को जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को इन दोनों कारोबारियों पर कर चोरी की आशंका है। जांच टीम अब इन कारोबारियों की संपत्ति के दस्तावेजों को खंगाल रही है।

यह भी पढ़ें: Big Breaking: हिमाचल में ईडी की रेड-चुनाव के बीच मची खलबली

 

Incom-tax-department

Incom-tax-department

 

बता दें कि आयकर विभाग ने दो दिन पहले टीमें तैयार की थी। इन टीमों में 200 अधिकारियों, कर्मचारियों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों को शामिल किया गया था। जिसके बाद इन टीमों ने एक साथ कोटखाई, खलटूनाला, संजौली, भट्ठाकुफर न्यू शिमला, सोलन, चंडीगढ़, पंचकूला में कारोबारियों के 19 ठिकानों पर रेड मारी। शिमला और परवाणू की आयकर विभाग की टीमों ने संयुक्त रूप से यह छापे मारे थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब शराब कारोबारियों (Liquor Traders) की संपत्ति के दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। आयकर विभाग ने इसकी रिपोर्ट राज्य निर्वाचन विभाग (State Election Department) को भी सौंप दी है। विधानसभा चुनाव के दौरान अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।

पुलिस और आबकारी विभाग ने अब तक पकड़ी करोड़ों की नगदी

निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि विधान सभा चुनावों के दृष्टिगत लागू आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) के दौरान पुलिस विभाग द्वारा प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर की गई नाकेबंदी के दौरान 14 लाख 88 हजार रुपए की नकदी, जबकि लगभग 15 लाख 27 हजार रुपए मूल्य की 4000 लीटर अंग्रेजी एवं देशी शराब तथा बीयर जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि राज्य कर एवं आबकारी विभाग द्वारा 52 लाख 75 हज़ार रुपए मूल्य की 8406 लीटर शराब जब्त की गई। प्रदेश भर में पुलिस, आयकर तथा अन्य विभागों द्वारा की गई संयुक्त कार्रवाई में अब तक कुल 48 करोड़ 44 लाख 49 हजार रुपए की जब्ती एवं जुर्माने आदि की वसूली की जा चुकी है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है