Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

15 अगस्त को लाल किले पर Khalistani झंडा फहराने की साजिश, संगठन ने रखा करोड़ों का इनाम

15 अगस्त को लाल किले पर Khalistani झंडा फहराने की साजिश, संगठन ने रखा करोड़ों का इनाम

- Advertisement -

नई दिल्ली। अमेरिका में सक्रिय खालिस्‍तानी संगठन ‘स‍िख फॉर जस्टिस’ (Sikh for Justice) ने भारतीय स्वतंत्रता दिवस (Independence day) यानी 15 अगस्त को देश की एतिहासिक इमारत लाल किले पर खालिस्‍तानी झंडा (Khalistani flag) फहराने की साजिश रची है। इस लेकर खुफिया विभाग (IB) ने बड़ा अलर्ट जारी किया है। अलर्ट में विभाग ने कहा है कि खालिस्तान की मांग करने वाले सिख फॉर जस्टिस की अगुवाई करने वालों में से एक गुरुवंतपंत पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) ने लाल किले पर 14, 15 और 16 अगस्त के दिन खालिस्तान का झंड़ा फहराने वाले सिख को 125,000 डॉलर देने का ऐलान किया है। सिख फॉर जस्टिस के सुप्रीमो गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बयान जारी करके दावा किया कि 15 अगस्‍त सिखों के लिए स्‍वतंत्रता दिवस नहीं है।

15 अगस्त 1947 के बंटवारे की त्रासदी को याद दिलाता है

खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरुवतपंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी किया है। जिसमें उसने दावा किया कि 15 अगस्‍त सिखों के लिए स्‍वतंत्रता दिवस नहीं है। उसने कहा क‍ि यह उन्‍हें 1947 में बंटवारे के समय हुई त्रासदी की याद दिलाता है। उसने कहा, ‘ हमारे लिए कुछ भी नहीं बदला है। बदले हैं तो केवल शासक। हम अभी भी भारतीय संविधान में हिंदू के रूप में दर्ज हैं और पंजाब के संसाधनों का इस्‍तेमाल अन्‍यायपूर्ण तरीके से अन्‍य राज्‍यों के लिए किया जा रहा है। हमें वास्‍तविक स्‍वतंत्रता की जरूरत है।’ बता दें कि हाल ही में गुरुवतपंत सिंह पन्नू को भारत सरकार से डिजिनेटेड टेरररिस्ट करार दिया गया। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर गुरुवतपंत सिंह पन्नू रेफरेंडम 2020 की मुहिम भी चला रहा है। इस वीडियो के बाद जांच एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

यह भी पढ़ें: इस तरह हो रही है TikTok की भारत में वापसी; इसे खरीदकर रिलायंस बना देगी इंडियन ऐप!

हरियाणा के MLA को फोन कर कहा- लाल किले पर फहराएंगे खालिस्तान का झंड़ा

इस सब के बीच हरियाणा स्थित सोनीपत के विधायक जयवीर सिंह के पास बृहस्पतिवार को विदेश से एक फोन कॉल आई। यह फोन कॉल रिकॉर्डेड थी। कॉल रिसीव करते ही दूसरी तरफ से खालिस्तान के समर्थन में बातें होने लगी। कॉल में सामने वाला पंजाब व हिद की कानूनी जंग और पंजाब व सिख के साथ खड़ा होने की बात कह रहा था। इस रिकॉर्डेड कॉल में मोदी सरकार को भी चेतावनी दी जा रही है और लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने की बात हो रही है। विधायक जयवीर सिंह ने इस विदेशी कॉल को गंभीरता से लेते हुए टोल फ्री नंबर पर इसकी शिकायत भी दर्ज करवाई है। विधायक का कहना है कि जब उन्होंने जांच की तो पाया कि उनके पास जिस नंबर से कॉल आई थी वह पेनसिल्वेनिया का है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा को लेकर इस प्रकार की फोन कॉल आना खतरा पैदा कर सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है