Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,142,192
मामले (भारत)
529,039,594
मामले (दुनिया)

विधानसभा में बोले सीएम, सड़कों का पैसा होगा रिस्टोर, सूखाग्रस्त क्षेत्रों में लगेंगे हैंडपंप

जयराम ठाकुर बोले, सड़कों की रिपेयर के लिए माइनर हेड का पैसा बढ़ाने पर विचार करेगी सरकार

विधानसभा में बोले सीएम, सड़कों का पैसा होगा रिस्टोर, सूखाग्रस्त क्षेत्रों में लगेंगे हैंडपंप

- Advertisement -

शिमला। सड़कों की रिपेयर (Roads Repairs) के लिए माइनर हेड का पैसा बढ़ाने पर सरकार विचार करेगी। हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र में प्रश्नकाल के दौरान सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता रमेश धवाला के सवाल के जवाब में कहा कि ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में जो पैसा लैप्‍स हो गया था, उसे रिस्टोर किया जाएगा, ताकि तीन सड़कों का निर्माण कार्य हो सके। उन्होंने अवगत करवाया कि ज्वालामुखी (Jawalamukhi) क्षेत्र में कोरोना काल के दौरान तीन सड़कों की रिपेयर के लिए 20-20 लाखों रुपए दिए गए थे, लेकिन यह पैसा खर्च नहीं हो पाया।

यह भी पढ़ें:सीएम जयराम बोले- पेंशन चाहिए तो नौकरी छोड़ चुनाव लड़े बयानबाजी करने वाले कर्मचारी

रमेश धवाला ने उठाया था यह सवाल

इससे पूर्व बीजेपी विधायक रमेश धवाला (Ramesh Dhawala) ने कहा कि सड़कों की माइनर रिपेयर के लिए बजट उपलब्ध नहीं है। मेरे विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के तबादले (Transfers) होने के कारण टेंडर नहीं हो सके। इस पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि लोक निर्माण विभाग में चीफ इंजीनियर को एक लाख खर्च करने की शक्तियां प्रदान की गई हैं।

रामलाल ठाकुर ने भेदभाव करने का लगाया आरोप

प्रश्नकाल के दौरान बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता एवं विधायक रामलाल ठाकुर ने श्रीनयनादेवी विधानसभा क्षेत्र में हैंडपंप लगाने के बारे में भेदभाव किए जाने का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि ऊपर के आधिकारिक आदेश कुछ और हैं, लेकिन निचले स्तर पर स्थानीय लोगों के प्रभाव के कारण मनमर्जी से हैंडपंप (HandPump) लगाए जा रहे हैं। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि 50 हैंडपंप लगाने का निर्णय लिया गया था। उन्होंने सदन में मौजूद सदस्यों को अवगत करवाया कि पूरा वर्ष भर हैंडपंप नहीं लगाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि विभाग के हाइड्रोलॉजिस्ट की रिपोर्ट के आधार पर हैंडपंप लगाए जाते हैं।

पेयजल समस्या वाले क्षेत्रों में लगेंगे हैंडपंप

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (Jal Shakti Minister Mahendra Singh Thakur) ने कहा कि इस क्षेत्र में 65 स्थानों पर हैंडपंप लगने थे। यह आदेश प्रदेश उच्च न्यायालय की ओर से दिए गए थे। सीएम जयराम ठाकुर ने आदेश दिए हैं कि जिन स्थानों पर सूखा पड़ता है या पेयजल की समस्या रहती है। ऐसे सभी स्थानों पर हैंडपंप प्राथमिकता के आधार पर लगाए जाएं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है