×

J&K: हिज़बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 3 आतंकी गिरफ्तार

पाकिस्तानी हैंडलर द्वारा क्षेत्र में सुरक्षाबलों पर हमला करने का निर्देश दिया गया था

J&K: हिज़बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 3 आतंकी गिरफ्तार

- Advertisement -

श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पुलिस ने मंगलवार को हिज़बुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 3 आतंकियों को गिरफ्तार (Arrested) करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए इस आतंकियों के पास से 3 हैंड ग्रेनेड व अन्य साजो सामान बरामद हुए हैं। पुलिस द्वारा इस गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि मॉड्यूल को पाकिस्तानी हैंडलर (Pakistani handler) द्वारा आतंकवाद में शामिल होने और क्षेत्र में सुरक्षाबलों पर हमला करने का निर्देश दिया गया था। ये आतंकी सोशल मीडिया के जरिए गुलाम कश्मीर में बैठे हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के साथ संपर्क साधते थे।


यहां जानें किस तरह फूटा इस आतंकी मॉड्यूल का भंडा

एक पुलिस अधिकारी ने इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि हमें अपने तंत्र से पता चला था कि कुछ स्थानीय युवक जिले में हिजबुल मुजाहिदीन का नेटवर्क सक्रिय करने में जुटे हैं। ये लोग सुरक्षाबलों और पुलिस नाकों पर अलग-अलग जगहों पर ग्रेनेड हमले की साजिश रच रहे हैं। इन सूचनाओं के आधार पर हमने कुछ संदिग्ध तत्वों की निगरानी शुरु की। जल्द ही हमने तीन सदस्यीय माड्यूल (terrorist module) को चिन्हित कर लिया। इसके बाद सेना की 5 आरआर के जवानों के साथ मिलकर सोमवार की शाम को पुलिस ने इन्हें पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया। आज सुबह तक यह अभियान चला।

यह भी पढ़ें: #Punjab: हथियारों के साथ गिरफ्तार किए गए दो खालिस्‍तानी आतंकी; करने वाले थे बड़ा हमला

पुलिस द्वारा आगे बताया गया कि पकड़े गए दोनों आतंकियों की पहचान अरशिद अहमद खान, माजिद रसूल राथर और मोहम्मद आसिफ नजार के रुप में हुई है। इनके पास से तीन हथगोले व अन्य विस्फोट सामग्री और आतंकी संगठन से जुड़े कुछ दस्तावेज भी मिल हैं। इन आतंकियों से पूछताछ किए जाने पर इस बात का पता चल सका है कि ये तीनों गुटलीबाग गांदरबल के रहने वाले आतंकी फैयाज खान के साथ लगातार सपंर्क में थे। फैयाज खान बीते कुछ सालों से गुलाम कश्मीर में है, उसने ही इन तीनों को गांदरबल में हिजबुल मुजाहिदीन की तरफ से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए तैयार किया था। इन तीनों आतंकियों कि गिरफ्तारी को पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। फिलहाल, गांदरबल में अपना नेटवक्र तैयार करने का हिजबुल मुजाहिदीन का मंसूबा नाकाम हो गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है