Covid-19 Update

2,62,087
मामले (हिमाचल)
2, 42, 589
मरीज ठीक हुए
3927*
मौत
39,543,328
मामले (भारत)
352,920,702
मामले (दुनिया)

दिल्ली में जेपी नड्डा ने राजघाट से हिमाचल भवन तक दौड़ाए हिमाचली

नई दिल्ली में “रन फॉर हिमाचल” हिमाचल मैराथन को हरी झंडी दिखाई

दिल्ली में जेपी नड्डा ने राजघाट से हिमाचल भवन तक दौड़ाए हिमाचली

- Advertisement -

नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, हिमाचल के सीएम जय राम ठाकुर, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज नई दिल्ली में “रन फॉर हिमाचल” हिमाचल मैराथन को हरी झंडी दिखाई। राज्य सरकार अपने राज्य के गठन की 50वीं वर्षगांठ मना रही है और राज्य भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मैराथन “स्वर्णिम हिमाचल महोत्सव” का हिस्सा है और यह आयोजन राज्य सरकार, हिमाचल सोशल बॉडीज फेडरेशन और एनसीआर दिल्ली में रहने वाले हिमाचली प्रवासियों के संयुक्त सहयोग से किया गया । रन फॉर हिमाचल का आयोजन राजघाट से हिमाचल भवन तक किया गया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में दौड़ेंगे हिमाचली, जयराम करेंगे कुछ ऐसा-जाने पूरी डिटेल

 

 

नड्डा ने इस अवसर पर अपने संबोधन में एनसीआर में रहने वाले हिमाचलियों से मुख्य धारा में शामिल होने और राज्य और देश के विकास में योगदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्य को अपार प्राकृतिक सुंदरता, प्रदूषण मुक्त वातावरण का आशीर्वाद प्राप्त है और कहा कि देवभूमि का मूल निवासी होना अपने आप में एक वरदान है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने राज्य की विकास आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए परियोजनाओं को मंजूरी देकर हमेशा राज्य का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचली चाहे वे कहीं भी रहते हों,अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं और ये उनकी बहुत बड़ी विशेषता है । उन्होंने इस अवसर पर हिमाचली संस्कृति के संरक्षण और इस तरह के एक महान प्रदर्शन के लिए एनसीआर में रहने वाले हिमाचलियों की सराहना की।

यह भी पढ़ें: CM जयराम ठाकुर ने दिल्ली में स्वर्णिम हिमाचल कला महोत्सव का किया शुभारंभ

 

 

इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर ने एनसीआर में रहने वाले हिमाचलियों की भावना और राज्य के प्रति उनके समर्पण की सराहना की ।. उन्होंने कहा कि छोटा पहाड़ी राज्य होने के बावजूद हिमाचल प्रदेश ने बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं और हिमाचल प्रदेश को विकास का मॉडल माना जाता है। उन्होंने कहा कि राज्य ने शिक्षा, स्वास्थ्य और कई अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। राज्य ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र व्यक्तियों को दोनों खुराक के टीकाकरण लक्ष्य को पूरा करके एक बार फिर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और कहा कि हिमाचल प्रदेश इसे हासिल करने वाला देश का पहला राज्य है।

 

 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचली बहुत ही सरल और मेहनती लोग हैं और उन्होंने देश और विदेश में हर जगह अपने भरोसेमंद स्वभाव के लिए विश्वसनीयता अर्जित की है। उन्होंने कहा कि हिमाचलियों ने देश में बड़ी प्रतिष्ठा और सम्मान अर्जित किया है, यह बड़े गर्व की बात है। उन्होंने सभी हिमाचलियों का आह्वान किया कि वे हिमाचलियों की प्रतिष्ठा को मजबूत करने और विकास की ऊंचाइयों को छूने के लिए एकजुट हों।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है