Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Kangra: डेढ़ साल से बिना अवकाश ड्यूटी पर डटी यह महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता

अब तक 25 हजार लोगों को दे चुकी हैं वैक्सीन की डोज,

Kangra: डेढ़ साल से बिना अवकाश ड्यूटी पर डटी यह महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता

- Advertisement -

धर्मशाला। कोविड (Covid) महामारी से निपटने के लिए सरकार, प्रशासन के साथ-साथ कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) भी दिन रात जुटे हुए हैं। स्वास्थ्य खंड नगरोटा बगवां में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (Female Health Worker) के पद पर तैनात 53 वर्षीय रंभा देवी कोरोना काल में पिछले डेढ़ वर्ष से बिना अवकाश लिए लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवा रही हैं। वैक्सीन कार्यक्रम आरंभ होने से लेकर वह अब तक लगभग 25 हजार लोगों को वैक्सीन लगा चुकीं हैं। उम्र के इस पड़ाव में भी वह अपने कर्तव्य को निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं, उनका कहना है कि वह उनके पास पहुंचने वाले हर इंसान को देवता समान समझ कर सेवा करती हैं।

यह भी पढ़ें: Mann ki Baat: पीएम मोदी ने किया फ्रंटलाइन वर्कर, डॉक्टर्स और नर्सों को सैल्यूट

रंभा देवी का कहना है कि देश एक भयंकर बीमारी की चपेट में है और कोरोना (Corona) की दूसरी लहर ने देश में व्यापक कहर मचाया है। लोगों के स्वास्थ्य की देख रेख करना और इस घड़ी में उनके साथ खड़ा रहना ही सच्ची मानवता की सेवा है। वह लगातार पहले जरूरतमंद लोगों के घर-घर पहुंच कर आवश्यक सहायता उपलब्ध करवाती रही हैं और जब से वैक्सीनशन कार्यक्रम आरंभ हुआ है, तब से लगातार इस कार्य से जुड़ी हुई हैं। एसडीएम शशि पाल (SDM Shashi Pal) ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन सार्थक कदम उठा रहा है तथा इस दिशा में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी दिन रात कोविड रोगियों की सेवा में तत्परता के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा आशा वर्कस घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें: Covid में अनाथ हुए बच्चों को प्रतिमाह मिलेंगे 3,500 रुपये, CM ने शुरू की योजना

उन्होंने कहा कि कोविड से निपटने के लिए आम जनमानस का सहयोग भी जरूरी है तथा इस के लिए सामाजिक दूरी, मास्क का सही उपयोग और हाथों को बार-बार धोना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोविड टीकाकरण अभियान भी आरंभ किया गया है तथा प्रत्येक नागरिक को वैक्सीन (Vaccine) देने के लिए सार्थक प्रयास किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ग्रामीण स्तर पर कोविड टास्क फोर्स (Covid Task Force) भी गठित की गई तथा इस टास्क फोर्स के माध्यम से भी ग्रामीण स्तर पर कोविड के संक्रमण को लेकर सुचारू मानिटरिंग सुनिश्चित की जा रही है, ताकि कोरोना वायरस के साथ जंग को जीता जा सके। उन्होंने कहा कि उपमंडल स्तर पर कोविड कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है, जिसके माध्यम से होम आईसोलेशन में रह रहे रोगियों के साथ संपर्क साधा जा रहा है तथा होम आइसोलेशन किट्स भी नियमित तौर पर वितरित की जा रही हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है