Covid-19 Update

57,248
मामले (हिमाचल)
55,860
मरीज ठीक हुए
961
मौत
10,675,575
मामले (भारत)
99,954,497
मामले (दुनिया)

कश्यप और जम्वाल का Congress पर जवाबी हमला, गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

बीजेपी अध्यक्ष बोले-एयर कंडीशन कमरों से काम करने वालों कोविड पर टिप्पणी नहीं अधिकार

कश्यप और जम्वाल का Congress पर जवाबी हमला, गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

- Advertisement -

शिमला। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप (BJP State President Suresh Kashyap) और प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Congress State President Kuldeep Rathore) और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री पर जवाबी हमला किया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) पर निशाना साधते हुए कहा कि कोविड-19 संकट काल के समय कांग्रेस के सभी नेता गायब थे और एयर कंडीशन कमरों से कार्य कर रहे थे। ऐसे में कांग्रेसी नेताओं को कोविड-19 (Covid-19) के ऊपर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) के नेतृत्व में चल रही सरकार के 3 साल आम जनता के लिए बेहतरीन रहे हैं। यह पहली बार हुआ है कि जनमंच और सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से आम जनता की समस्याओं की सुनवाई सरकार द्वारा की गई हैं। सीएम जयराम ठाकुर भी स्वयं जनता के बीच उतरकर जनता की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Rathore और मुकेश ने घेरी #Jairamgovt, तीन साला जश्न सहित इन मुद्दों पर छोड़े शब्द बाण

उन्होंने कहा कि जब हम सरकार की उपलब्धियां गिनना शुरू करते हैं तो वह खत्म नहीं होती हैं। हिमाचल सरकार ने शहरी क्षेत्रों में आजीविका सुरक्षा बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री शहरी आजीविका गारंटी योजना शुरू की है, जो वित्तीय वर्ष 2020-21 में हर घर में एक सौ बीस दिनों का गारंटीड मजदूरी रोजगार प्रदान कर रही है। इस योजना को हिमाचल प्रदेश के सभी शहरी स्थानीय निकायों और छावनी बोर्ड में लागू किया गया है। इस योजना के तहत दो हजार पांच सौ पच्चास से अधिक व्यक्तियों को रोजगार (Job) उपलब्ध करवाया गया है। वहीं चार हजार 693 से अधिक व्यक्तियों ने रोजगार प्राप्त करने के लिए अपना पंजीकरण करवाया है। अब तक इस योजना के अंतर्गत 28 करोड़ 85 लाख रुपये से अधिक की राशि व्यय की गई है। राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन वर्तमान राज्य सरकार की इस योजना के अंतर्गत 1,192 नागरिकों को स्वरोजगार, तीन हजार चार सौ बीस नागरिकों को प्रशिक्षण, 1570 स्वयं सहायता समूहों का गठन और पीएम स्वानिधि के अंतर्गत 1,063 नागरिकों को लाभान्वित किया है। कामगार कल्याण बोर्ड वर्तमान राज्य सरकार ने कामगार बोर्ड के अंतर्गत विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं। इन योजनाओं के अंतर्गत बीस लाख से अधिक नागरिक लाभान्वित हो चुके हैं, जिस पर 98 करोड़ 80 लाख से अधिक राशि व्यय की जा चुकी है ।

यह भी पढ़ें: #Himachal कांग्रेस अध्यक्ष Kuldeep Rathore बोले- Jai Ram नहीं रामभरोसे है हिमाचल

उन्होंने कहा कि केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और प्रदेश में सीएम जयराम ठाकुर की सरकार के अंदर बेहतर तालमेल है और सभी नेशनल हाईवे को लेकर काम सुचारू रूप से चल रहा है। कांग्रेस अपने नेतृत्व के बारे में बात करें जो वह अभी ढूंढ रही है पर बीजेपी के पास राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर एक सशक्त नेतृत्व है, जिसको अंतरराष्ट्रीय घर पर भी पहचान मिली है।प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने कुलदीप राठौर के दिए गए बयान का कटाक्ष करते हुए कहा है कि जयराम ठाकुर सरकार के 3 वर्ष उपलब्धि भरी रहे हैं और जनता इंतजार में बैठी है कि कब चुनाव आए और हम प्रदेश में जयराम ठाकुर को फिर से एक मजबूत रूप में स्थापित कर सकें। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सरकार गई थी तब हिमाचल प्रदेश पर 47000 करोड़ का कर्ज था। कांग्रेस हिमाचल प्रदेश को एक दुर्बल स्थिति में छोड़ कर गई थी और यह जनता को पता है। उन्होंने कहा कि जब चुनाव (Election) आएगा तो जनता कांग्रेस को उनका असली चेहरा दिखा देगी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है