Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,280,106
मामले (दुनिया)

फेंगशुई उपायः घर पर ऱखेंगे ये चीज तो कभी नहीं होगी धन की कमी

फेंगशुई की चीजों को लगाने के लिए सही तरीका मालूम होना जरूरी

फेंगशुई उपायः घर पर ऱखेंगे ये चीज तो कभी नहीं होगी धन की कमी

- Advertisement -

Feng Shui: वास्तुशास्त्र के अनुसार घरों में चीजों को व्यवस्थित करने के कई फायदे हैं। आजकल घर पर चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई के सामान रखने का चलन धीरे- धीरे बढ़ता ही जा रहा है। फेंगशुई शास्त्र जल और वायु पर आधारित है। फेंगशुई के उपाय करने पर घर से वास्तु दोष संबंधी तमाम तरह की परेशानियों का अंत हो जाता है। घर पर सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए बाजार में इस समय कई तरह के फेंगशुई की वस्तुएं मिलती हैं जिसको घर पर लाने से शुभ फल की प्राप्ति होता है। हालांकि, फेंगशुई की चीजों को लगाने के लिए सही तरीका मालूम होना जरूरी है। हम आज फेंगशुई हाथी को घर में रखने के लाभ बताने जा रहे हैं। मान्यता है कि ऐसे हाथी जीवन में सुख और समृद्धि लाते हैं। जिन हाथियों की सूंड ऊपर की ओर होती है, वे शक्ति और सुरक्षा का प्रतिनिधित्व करते हैं।

यह भी पढ़ें- चांदी चमका देगी आपकी किस्मत, ऐसे करें इसका सही से इस्तेमाल

हाथी की कोई ऐसी मूर्ति जिसने क्रिस्टल बॉल या कोई और चीज पकड़ रखी हो, उसे फेंगशुई एक्सपर्ट काफी अच्छा मानते है। माना जाता है कि ऐसे हाथी सारी नकारात्मकता को खींच लेते हैं.

फेंगशुई हाथी को घर के मेन गेट पर रखना बहुत शुभ होता है। कहते हैं कि इससे घर में मौजूद नेगेटिविटी तो दूर होती ही है, साथ ही पॉजिटिव माहौल भी बना रहता है। अगर आपके घर की एंट्रेंस चौड़ी है तो हाथियों का ऐसा जोड़ा जिनका मुंह बाहर की तरफ हो, रखना ज्यादा बेहतर है। अगर आप सौभाग्य वृद्धि चाहते हैं तो हाथी का मुंह अंदर किए हुए मूर्ति को लगाइए।

अक्सर ऐसा होता है कि आपसी तालमेल के बावजूद पति और पत्नी में अक्सर झगड़े होते रहते हैं। ये झगड़े इस कदर बढ़ जाते हैं कि रिश्ता खत्म होने की कगार पर आ जाता है। इस स्थिति में फेंगशुई हाथियों की मदद ली जा सकती है। पति-पत्नी के बीच रिश्ते मजबूत करने के लिए बेडरूम में हाथियों की पेंटिंग लगा सकते हैं। आप हाथियों के जोड़े की मूर्तियां, पेंटिंग या फिर कुशन कवर्स भी रख सकते हैं।

अगर आपका बच्चे का पढ़ने में मन नहीं लग रहा है या फिर मेहनत के बावजूद रिजल्ट अच्छे नहीं आ रहे हैं, तो आप इसके लिए फेंगशुई वास्तुशास्त्र की मदद ले सकते हैं। पढ़ने की जगह पर फेंगशुई हाथी को रखें। कहते हैं कि इससे प्रभावित बच्चे का मन शांत होगा और वह पढ़ाई में ठीक से ध्यान लगा पाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है