Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

आधार कार्ड पर ये साइन होना है जरूरी, नहीं तो होगी बड़ी परेशानी

कुछ आसान स्टेप्स को करना होगा फॉलो

आधार कार्ड पर ये साइन होना है जरूरी, नहीं तो होगी बड़ी परेशानी

- Advertisement -

हमारे देश में आधार कार्ड (Aadhaar Card) एक यूनिक दस्तावेज है। आधार कार्ड में एक व्यक्ति की जरूरी जानकारी मौजूद होती है। हालांकि, क्या आप जानते हैं कि आधार कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसके डिजिटल साइन (Digital Sign) को वेरीफाई करना बेहद जरूरी है। बता दें कि वेलिडेट साइन सुनिश्चित करता है कि आपका ई-आधार कार्ड पूरी तरह से प्रामाणिक और अधिकृत है। आधार कार्ड में डिजिटल साइन वेलिडेशन करने के लिए सबसे पहले आपको अपने सिस्टम में Adobe Acrobat Reader DC इंस्टॉल करना होगा।

यह भी पढ़ें- फोन में एक साथ चला सकते हैं 5 सिम, बस करना होगा ये काम

इन स्टेप्स को करें फॉलो

आधार कार्ड में डिजिटल साइड वैलिडेट करने के लिए अपने डाउनलोड किए गए आधार कार्ड पीडीएफ पर राइट क्लिक करें और ओपन विद पर जातर एडोब एक्रोबेट रीडर डीसी का चुनाव करें। इसके बाद अगर आपको वैलिडिटी अननोन के साथ येलो कलर के एक क्वेश्चन मार्क दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपका आधार कार्ड वैलिडेटेड नहीं है। जिसके बाद आपको इस क्वेश्चन मार्क पर क्लिक करके सिग्नेचर प्रापर्टीज बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको इसके नीचे शो साइनर्स सर्टिफिकेट पर क्लिक करना होगा। इसके बाद फिर ट्रस्ट टैब पर क्लिक करके ऐड टू ट्रस्टेड सर्टिफिकेट्स पर क्लिक करना होगा। इसके बाद फिर सभी विकल्पों पर टिक करके ओके पर दो बार क्लिक करना होगा और फिर अपने आधार कार्ड साइन को वैलिडेट करने के लिए सभी विकल्पों का चयन करना होगा। इसके बाद सिग्नेचर प्रॉपर्टीज ऑप्शन में से वैलीडेट सिग्नेचर पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद ये येलो कलर का क्वेश्चन मार्क ग्रीन कलर के टिक मार्क में बदल जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है