Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,205,019
मामले (दुनिया)

Shimla में भट्टाकुफऱ फल मंडी पर Land Slide, सेब की पेटियां दबी

Shimla में भट्टाकुफऱ फल मंडी पर Land Slide, सेब की पेटियां दबी

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश की राजधानी शिमला( SHimla) में बारिश अपना रौद्र रूप दिखाने लगी है। शिमला के भट्ठाकुफर स्थित फल मंडी( Fruit mandi) सोमवार सुबह लैंडस्लाइड( Land Slide) की चपेट में आ गई। मंडी के पीछे की पहाड़ी से अचानक फल मंडी की छत पर पत्थर गिरने लगे, जिससे वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। देखते ही देखते सारा मलबा छत पर आ गया जिस कारण से वहां रखीं सेब की हजारों पेटियां भी दब गई। मौके पर पहुंचे डीसी डीसी शिमला अमित कश्यप ने हालत को देखते हुए सेब का कारोबार दूसरे वैकल्पिक स्थानों पर शिफ्ट करने को कहा है।

सेब सीजन के चलते मंडी में खासी भीड़ जमा थी लेकिन जैसे ही पहाड़ी दरकने लगी सभी लोग बाहर आ गए। फिलहाल प्रशासन के मुताबिक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। इस घटना में फल मंडी का पिछला हिस्सा तबाह हो गया है। फल मंडी भट्टाकुफर में अभी सेब की हजारों पेटियां मलबे की जद में है और इतनी ही पेटियां मलबे में दब गई है। पहाड़ से लगातार मलबा गिर रहा है। इससे फल मंडी को नुकसान हो सकता है।

सेब के कारोबारी प्रशासन से नुकसान की भरपाई और फल मंडी को दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग कर रहें है।बागवानों के आरोप है कि सरकार प्रशासन और एपीएमसी सभी को यहां के हालात की जनाकरी होने के बावजूद किसान, बागवानों और कारोबारियों के जीवन को जानबूझकर कर मौत के मुंह में डालने का काम कर रहें है।
सभी कोरोना संकट में खतरे को देखते हुए मजबूरी में काम कर रहे थे लेकिन शुरू में ही इस तरह का नुकसान सभी के लिये बड़ी चिंता का कारण बन गया है।

भट्टाकुफर मंडी में नहीं हो पाएगा काम 

डीसी शिमला अमित कश्यप ने मौके पर पहुंच कर हालत का जाय़जा लिया।उन्होंने ने कहा कि फिलहाल इस मंडी में काम नहीं हो पायेगा। सेब का कारोबार दूसरे वैकल्पिक स्थानों पर शिफ्ट करने निर्णय लिया गया है। कुछ कारोबारी जिनके पास मंडी के बाहर अपनी दुकानें या गोदाम है वो वहीं से काम करेंगे जबकि कुछ लोग ढली सब्ज़ी मंडी से काम करेंगे।बड़े व्यापारियों को पराला मंडी में खाली शेड देकर काम शरू किया जाएगा।जिन बागवानों और कारोबारियों का नुकसान हुआ गई उनको मुआवजा दिया जाएगा ।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है