Covid-19 Update

1,98,901
मामले (हिमाचल)
1,91,709
मरीज ठीक हुए
3,391
मौत
29,570,881
मामले (भारत)
177,058,825
मामले (दुनिया)
×

Himachal: ऑक्सीजन की 24 घंटे उपलब्धता लेकर Jai Ram Govt का बड़ा फैसला- जानिए

तीनों मेडिकल कॉलेजों में लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट शीघ्र कार्यशील होंगे

Himachal: ऑक्सीजन की 24 घंटे उपलब्धता लेकर Jai Ram Govt का बड़ा फैसला- जानिए

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने प्रदेश में कोविड (Covid) की स्थिति की समीक्षा के लिए आज यहां राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रदेश के तीन प्रमुख चिकित्सा महाविद्यालयों आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla), डॉ. आरपीएमसी टांडा और चिकित्सा महाविद्याय नेरचौक में लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट (Liquid Oxygen Plants) शीघ्र कार्यशील बनाएं जाएंगे, ताकि कोविड-19 रोगियों को 24 घंटे ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके।

यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन की हिमाचल के इस जिला में अब नहीं होगी कमी, कुछ ऐसा हो गया है जुगाड़

सीएम ने कहा कि किसी विपरीत परिस्थिति का सामना करने के लिए प्रदेश में कोविड रोगियों के लिए लगभग 1,500 अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों को कम से कम एक सप्ताह तक स्वयं को होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रखना चाहिए, ताकि उनके यदि वो संक्रमित हों तो वायरस फैलने की संभावना को समाप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि जुकाम जैसे लक्षण आने पर लोगों को स्वेच्छा से अपनी जांच करवाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने बाहर से हिमाचल (Himachal) आने वाले लोगों से आग्रह किया कि अपने बारे में पंचायती राज संस्थाओं, शहरी स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को जानकारी प्रदान करें, ताकि आवश्यकता होने पर उन्हें चिकित्सीय सहायता की सलाह दी जा सके।


यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन की कमी से 25 मरे, कोविड अस्पताल में आग से 13 की मौत-3.32 लाख नए मरीज

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार होम आइसोलेशन में कोविड रोगियों को हेल्थ किट (Health kit) प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि होम आसोलेशन के तहत मरीजों का उचित उपचार सुनिश्चित किया जाना चाहिए और वरिष्ठ चिकित्सकों को स्वास्थ्य मापदंडों की नियमित निगरानी के लिए इन मरीजों से निरंतर संपर्क बनाए रखना चाहिए। सांसद सुरेश कश्यप, मुख्य सचिव अनिल खाची, अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान और जेसी शर्मा, स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी, निदेशक सूचना एवं जन संपर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी बैठक में भाग लिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है