Covid-19 Update

2,63,113
मामले (हिमाचल)
2,45, 890
मरीज ठीक हुए
3936*
मौत
40,085,116
मामले (भारत)
359,251,319
मामले (दुनिया)

सेल्फी से एक युवक बन गया करोड़पति, यकीन नहीं…तो पढ़िए यह खबर

2017 से 2021 तक वो हर दिन अपने कंप्यूटर के सामने खड़े होकर ले रहा था फोटो

सेल्फी से एक युवक बन गया करोड़पति, यकीन नहीं…तो पढ़िए यह खबर

- Advertisement -

जबसे स्मार्टफोन (SmartPhone) का ज़माना आया है लोग सेल्फी के दीवाने हो गए हैं। अगर आपको लगता है कि सिर्फ लड़कियां (Girls) और महिलाएं ही सेल्फी लेती हैं तो आप बिलकुल गलत हैं। इन दिनों तो लड़के भी सेल्फी (Selfy) लेने में किसी से कम नहीं है,  लेकिन अगर सेल्फी लेकर कोई करोड़पति (Corepati) बन जाए तो मलेशिया (Malaysia) के सेमरंग सेंट्रल जावा में रहने वाले 22 साल के घोंजाली की चर्चा सेल्फी के कारण हो रही है। इस लड़के ने बीते पांच साल से हर दिन अपनी सेल्फी ली थी। उसे एक वीडियो बनाना था। इसी की वजह से वो रोज सुबह उठकर अपनी सेल्फी लेता थाए,  लेकिन उसे क्या पता था कि ये शौक उसे लखपति बना देगा। अब पांच साल बाद उसकी सेल्फी लाखों में बिक रही है। इसने अपनी सेल्फीज को एनएफटी (NFT) में बदल दियाए  जिससे अब वो करोड़ों कमा रहा है।

2017 से ले रहा सेल्फी

2017 से 2021 तक वो हर दिन अपने कंप्यूटर (Computer) के सामने खड़ा होकर अपनी तस्वीर लेता था। अब उसकी ये तस्वीरें करोड़ों की वैल्यू में बदल चुकी है। उसकी सेल्फी एनएफटी यानी नॉन फंजीबल टोकन्स में बदल गए हैं। ये ऑनलाइन करेंसी का ही एक फॉर्म है। लोग घोंजाली के एनएफटी खरीद कर अपने पास जमा कर रहे हैं। इसकी वजह से ये लड़का करोड़पति बन चुका है। हालांकि, खुद ओस बात पर इस लड़के को यकीन नहीं हो पा रहा है।

यह भी पढ़ें:  किस्मत ऐसी खुली, दोपहर तक बन गया करोड़पति, जा पहुंचा थाने

नौ जनवरी से शुरू की थी बेचनी

घोंजाली ने 9 जनवरी से अपनी सेल्फी बेचनी शुरू की थी। यानी मात्र पांच दिन के अंदर ही अपनी सेल्फी बेचकर ये शख्स करोड़पति बन गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, घोंजाली के सेल्फी को बिकने में सेलेब्स ने काफी मदद की है। उसकी तस्वीरों को इंडोनेशिया (Indonesia) के कई सेलेब्स ने प्रमोट किया था। घोंजाली पांच साल से अपनी तस्वीरें एक वीडियो को बनाने के लिए खींच रहा थाए  लेकिन हाल ही में उसने अपनी फोटोस को एनएफटी में बदल दिया और अब इसका नतीजा सबके सामने है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है